Top
आंदोलन

'जनज्वार' की खबर का असर, दंगाई महिला रागिनी तिवारी को लेकर ​मीडिया उठा रही अब सवाल

Raghib Asim
29 Feb 2020 11:06 AM GMT
जनज्वार की खबर का असर, दंगाई महिला रागिनी तिवारी को लेकर ​मीडिया उठा रही अब सवाल
x

जनज्वार ने सबसे पहले यह वीडियो एक्सक्लूसिव तौर पर शेयर किया। पूरे देश को बताया कि कैसे यह महिला लोगों को दंगा करने के लिए भड़का रही है। उसने जनज्वार संवाददाता विकास राणा से बातचीत में कहा कि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों से सरकार सड़क खाली कराए, नहीं तो वह खुद निपट लेगी। साथ ही उसने अल्संख्यक समुदाय को भी भला—बुरा कहा। यह वीडियो अबतक फेसबुक पर 30 हजार से अधिक लोग शेयर कर चुके हैं और 10 लाख लोग देख चुके हैं...

जनज्वार। दिल्ली हिंसा को नेताओं के जहरीले बोल का परिणाम माना जा रहा है। इस हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चुनाव के दौरान कथित तौर पर लोगों को भड़काने के आरोप लगे हैं। वहीं कहा जा रहा है कि कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषण की वजह से ही दिल्ली में दंगे भड़के।

सी बीच सोशल मीडिया पर जहरीले बोल वाले एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला हिंसा करने की बात कर रही है। वीडियो में महिला को मारने और काटने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है। महिला का नाम रागिनी तिवारी बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि रागिनी ने यह वीडियो घटनास्थल पर खड़े हो कर ही फेसबुक पर लाइव किए थे। हालांकि, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

वीडियो में महिला कह रही है, “दिल्ली पुलिस लठ्ठ बजाओ, हम तुम्हारे साथ हैं। मोटे-मोटे लठ्ठ बजाओ, हम तुम्हारे साथ हैं। जरूरत पड़ी तो हमें बुलाओ, हम तुम्हारे साथ हैं। अरे क्या हुआ, जो भी गद्दार है, उसे काट डालो-काट डालो। बहुत हुआ सनातन पर वार, अब नहीं सहेंगे वार। आर-पार की लड़ाई, सभी सनातनियों बाहर आओ। मरो या मार डालो। बाद में देखी जाएगी। जो खून अब न खौला, खून नहीं वो पानी है।”

https://www.facebook.com/842702119160320/videos/681888162627947/

ह महिला एक और वीडियो में कह रही है, “पूरा रोड हमने जाम किया है। बहुत शौक है न शाहीन बाग बनाने का। अब देख शाहीन बाग किसे कहते हैं। सेकुलरों तुम्हें शर्म आनी चाहिए। तुम्हारे धर्म पर खतरा है, राष्ट्र पर खतरा, लेकिन तुम्हें होश नहीं है। डूब के मर जाओ। सभी सनातनी दिल्ली के भाइयों-बहनों मौजपुर, बाबरपुर मेट्रो स्टेशन जल्दी से जल्दी पहुंचें। यहां हम लोग एक जुट हो कर जाफराबाद के विरोध में रोड जाम करेंगे।”

Next Story

विविध

Share it