Top
आंदोलन

छत्तीसगढ़ : NGO का काम कराने गई थी महिला, IAS अफसर ने चैंबर में किया रेप, पीड़िता ने दर्ज कराया FIR

Raghib Asim
4 Jun 2020 7:15 AM GMT
छत्तीसगढ़ : NGO का काम कराने गई थी महिला, IAS अफसर  ने चैंबर में किया रेप, पीड़िता ने दर्ज कराया FIR
x

अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि वह पहली बार 13 मार्च को एनजीओ के काम से तत्कालीन कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक से उनके चैंबर में मिली थी। अपने काम के बारे में बताने के बाद कलेक्टर ने उसका मोबाइल नंबर लिया था और कहा था कि जब काम हो जाएगा तो उसे बता दिया जाएगा...

जनज्वार। छत्तीसगढ़ के जांजगीर में एक महिला ने आईएएस अधिकारी जनक प्रसाद पाठक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि जिले के कलेक्टर रहते हुए आईएएस ने अपने चैंबर में उससे दुष्कर्म किया। महिला एनजीओ के काम के सिलसिले में उनसे मिली थी। आरोप है कि वे व्हॉट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजने लगे। मैसेज के स्क्रीनशॉट भी पुलिस अधिकारियों को उपलब्ध कराए गए हैं। कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

संबंधित खबर : केजरीवाल की क्या मजबूरी जो ‘मोदी भक्त’ तुषार मेहता को बना रहे दिल्ली दंगों का वकील

पनी शिकायत में महिला ने बताया कि वह पहली बार 13 मार्च को एनजीओ के काम से तत्कालीन कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक से उनके चैंबर में मिली थी। अपने काम के बारे में बताने के बाद कलेक्टर ने उसका मोबाइल नंबर लिया था और कहा था कि जब काम हो जाएगा तो उसे बता दिया जाएगा। महिला का आरेाप है कि इसके बाद आईएएस पाठक उसे फोन करने लगे। वाट्सएप कॉल भी करते थे।

संबंधित खबर : कथित दंगाई BJP नेता कपिल मिश्रा ने US प्रदर्शनों पर कहा- दिल्ली दंगे की तरह प्रदर्शनकारियों के सामने उतरे सही लोग

रोप है कि अधिकारी ने महिला को अश्लील मैसेज और अश्लील वीडियो भी भेजना शुरू कर दिया। महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि आईएएस पाठक उसके साथ वाट्सएप में अश्लील चैट करने लगे। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर रहते हुए वे लगातार महिला को बुला रहे थे, लेकिन लॉकडाउन होने के कारण उसने आने में असमर्थता जताई। इस पर कलेक्टर पाठक ने महिला के पति को नौकरी से निकालने की धमकी दी।

हिला का कहना है कि वह 15 मई को फिर से अपने काम के सिलसिले में उनसे मिलने के लिए कलेक्टोरेट गई थी। जब वह पहुंची उस समय कलेक्टर पाठक अपने चैंबर में नहीं थे। बाद में जब वे आए तो उनसे मुलाकात हुई। आरोप है कि बातों के दौरान ही कलेक्टर ने उसे पकड़ लिए और चैंबर के अंदर बने कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया है।

महिला ने रिश्तेदारों के साथ बुधवार शाम को एसपी पारूल माथुर को लिखित में शिकायत दी। इसके बाद एसपी ने एएसपी मधुलिका सिंह को बुलाया। उन्होंने भी महिला से बात की। इस दौरान करीब दो घंटे तक एसपी ऑफिस में ही महिला से पूछताछ की गई। देर शाम करीब 7.30 बजे महिला को लेकर पुलिस कोतवाली पहुंची। वहां एसपी पारूल माथुर, एएसपी मधुलिका सिंह, एएसपी संतोष महतो भी पहुंचे। उनकी मौजूदगी में बयान दर्ज कराए गए।

हिला ने लिखित आवेदन दिया था कि उसके साथ तत्कालीन कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने अश्लील वाट़स एप चैटिंग की है और अपने चैंबर में दुष्कर्म किया है। आवेदन के आधार पर उसका बयान लिया गया। साथ उसने मोबाइल में किए गए वाट्सएप मैसेज की कॉपी के आधार पर पूर्व कलेक्टर के खिलाफ धारा 376, 506, 509 (ख) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Next Story

विविध

Share it