Top
प्रेस रिलीज

हैदराबाद गैंगरेप के विरोध में रामनगर में होगा महिला सुरक्षा मार्च

Prema Negi
1 Dec 2019 6:20 AM GMT
हैदराबाद गैंगरेप के विरोध में रामनगर में होगा महिला सुरक्षा मार्च
x

महिलाएं न घर के भीतर सुरक्षित हैं और न ही घर के बाहर। समाज में आज भी महिलाओं को भोग की वस्तु समझे जाने की घिनौनी मानसिकता मौजूद है और देश की सरकारें इस मानसिकता को बढ़ा रही हैं...

जनज्वार। हैदराबाद में महिला चिकित्सक को बलात्कार के बाद जिंदा जलाकर मार देने व झारखण्ड में गैंगरैप की घटना पर उत्तराखण्ड के राजनीतिक सामाजिक संगठन महिला एकता मंच में गहरा आक्रोश व्यक्त किया है तथा महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों के खिलाफ 3 दिसम्बर को शहीद पार्क लखनपुर रामनगर से दिन में 11 बजे से 'महिला सुरक्षा मार्च' आयोजित करने का निर्णय लिया है।

त्तराखंड के रामनगर स्थित पैठ पड़ाव में आयोजित मंच की बैठक में संयोजक ललिता रावत ने कहा कि सरकार का बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ नारा एक जुमला बनकर रह गया है।

2012 में निर्भया गैंगरेप की घटना के बाद महिला अपराधों के खिलाफ बनाये गये सख्त कानूनों के बाद भी देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम होने की जगह बढ़े हैं। महिलाएं न घर के भीतर सुरक्षित हैं और न ही घर के बाहर। समाज में आज भी महिलाओं को भोग की वस्तु समझे जाने की घिनौनी मानसिकता मौजूद है और देश की सरकारें इस मानसिकता को बढ़ा रही हैं।

मंच की सह संयोजक सरस्वती ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा सम्मान व बराबरी के लिये एक सशक्त सामाजिक आंदोलन की जरूरत है।

हिला एकता मंच की कौशल्या ने कहा कि हमने क्षेत्र की जागरूक जनता से 3 दिसम्बर के महिला सुरक्षा मार्च में भागीदारी का आह्वान किया है, ताकि लोग ऐसी घटनाओं की निंदा करें।

Next Story

विविध

Share it