Top
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने लॉक डाउन तोड़ने के जुर्म में 12000 से ज़्यादा FIR और फ़ेक न्यूज़ के मामले में 78 केस दर्ज किया

Raghib Asim
10 April 2020 4:32 AM GMT
योगी सरकार ने लॉक डाउन तोड़ने के जुर्म में 12000 से ज़्यादा FIR और फ़ेक न्यूज़ के मामले में 78 केस दर्ज किया
x

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर यूपी में लगभग 40 हजार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कोरोना पर फर्जी खबर फैलाने को लेकर भी पुलिस ने कार्रवाई की है. इस सिलसले में फ़ेक न्यूज़ फैलाने के जुर्म में 78 केस दर्ज किए गए हैं....

जनज्वार। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर यूपी में लगभग 40 हजार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कोरोना पर फर्जी खबर फैलाने को लेकर भी पुलिस ने कार्रवाई की है. इस सिलसले में फ़ेक न्यूज़ फैलाने के जुर्म में 78 केस दर्ज किए गए हैं. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह व सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि आईपीसी की धारा 188 के अंतर्गत 39 हजार 857 लोगों के खिलाफ 12 हजार 236 एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं फर्जी खबर फैलाने के आरोप में 78 मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि आरोप सिद्ध होने पर इन लोगों को जेल की सजा हो सकती है.

वनीश अवस्थी के अनुसार गृह विभाग ने जिला अधिकारियों को आदेश दिया है कि जिन इलाक़ों को सील किया गया है वहां सख़्ती से इसे लागू किया जाए. इन इलाक़ों में किसी भी तरह की आवाजाही इन इलाकों में नहीं होनी चाहिए. यहां सिर्फ सफाईकर्मी और आवश्यक सामानों की डोर-टू-डोर डिलीवरी करने वाले ही जा सकेंगे. उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि हम सील किए गए क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के दरवाजे पर दूध और सब्जी जैसे आवश्यक सामान उपलब्ध कराने के लिए सभी प्रावधान कर रहे हैं. उन क्षेत्रों में वाहन व लोगों के प्रवेश और निकास को भी रोक दिया गया है. सील किए गए इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ दी गई है.

यूपी में कोरोना के 410 मामले

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 400 को पार कर गए हैं. यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 410 हो गई है. उन्होंने कहा कि अभी तक इस बीमारी से 31 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि चार लोगों की मौत हुई है.

Next Story

विविध

Share it