Top
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने फिर किया निजता से खिलवाड़, सार्वजनिक स्‍थानों पर जमातियों के लगा दिए पोस्टर, लोगों से की ये अपील

Raghib Asim
13 April 2020 4:15 AM GMT
योगी सरकार ने फिर किया निजता से खिलवाड़, सार्वजनिक स्‍थानों पर जमातियों के लगा दिए पोस्टर, लोगों से की ये अपील
x

मिडिया द्वारा कोरोना को जमातियों और मुसलमानों से जोड़े जाने के बाद पुरे देश में जिस तरह से जमातियों के खिलाफ नफरत का प्रसार हुआ है, ऐसे में योगी सरकार के इस कदम ने दोनों जमातियों की सुरक्षा पर प्र्शनचिन्ह लगा दिया है...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में रुके हुए दो बिहार के जमातियों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है। दोनों जमातियों को क्वारंटाइन कर दिया है, लेकिन बागपत पुलिस और प्रशासन ने ओसिक्का व बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में सार्वजनिक स्‍थानों पर तबलीगी जमातियों के जगह-जगह पोस्टर चस्पा कराए हैं। सभी लोगों से अपील की गई है कि इनके चेहरे पहचान लें और इन दोनों जमातियों के सम्पर्क में आए हैं तो स्वास्थ विभाग से सम्पर्क करें।

संबंधित खबर : लॉकडाउन में राशन खरीदने गई नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, नामजद पांचों आरोपी फरार

ह काम ऐसे समय में हो रहा है जब मिडिया द्वारा कोरोना को जमातियों और मुसलमानों से जोड़े जाने के बाद पुरे देश में जमातियों के खिलाफ नफरत का प्रसार हुआ है, ऐसे में योगी सरकार के इस कदम ने दोनों जमातियों की सुरक्षा पर प्र्शनचिन्ह लगा दिया है।

सके साथ ही अपील में कहा गया है कि आपकी सेहत का सवाल है इसलिए बागपत प्रशासन को बिना किसी भय के सूचित करें। ये दोनों जमाती दिल्ली की निजामुद्दीन तबलीगी जमात से आकर बागपत की बड़ौत फूस वाली मस्जिद में एक रात ठहरे थे और मस्जिद में उन्होंने लोगो से मुलाकात भी की थी। इसके बाद ये बड़ौत क्षेत्र के ओसिक्का गांव में जाकर रुके थे। ऐतिहात के तौर बागपत स्वास्थ विभाग की टीम ने रविवार को बड़ौत के ओसिक्का गांव में जाकर डोर-टू-डोर सर्वे किया है। पूरे गॉव में फायर ब्रिगेड की गाड़ी के द्वारा स्वास्थ विभाग की टीम ने सेनेटाइज़ कराया है।

संबंधित खबर : लॉकडाउन में बच्‍चों के खिलाफ बढ़े हिंसा और उत्पीड़न के मामले, सुप्रीम कोर्ट से गुहार

बता दें कि बागपत में शनिवार को ही दो बिहार के जमातियों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी और अब कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़कर 7 हो चुकी है और इनमें 6 जमाती शामिल हैं। सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव मिला युवक दुबई से बागपत लौटा था और अब उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। तो वहीं बाकी 6 जमातियों को क्वारंटाइन के लिए आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया हौ और पूरे गांव में युद्धस्तर पर सेनेटाइज़ का कार्य किया गया।

Next Story
Share it