प्रेस रिलीज

सामाजिक कार्यकर्ता और आर्यसमाज के अध्यक्ष स्वामी अग्निवेश की याद में श्रद्धांजलि सभा आयोजित

Janjwar Desk
24 Sep 2020 6:39 PM GMT
सामाजिक कार्यकर्ता और आर्यसमाज के अध्यक्ष स्वामी अग्निवेश की याद में श्रद्धांजलि सभा आयोजित
x

जनज्वार। विश्व शांति दिवस 21 सितम्बर जो स्वामी अग्निवेश जी का जन्म दिवस भी ,है के संदर्भ में 22 सितंबर 2020 की शाम को जामिया नगर ओखला में वर्ल्ड पीस ऑर्गेनाइजेशन, नई दिल्ली, की ओर से स्वामी अग्निवेश जी की सेवाओं और उनके जीवनी पर आधारित श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

यह सभा डॉ सैयद फारूक साहब हिमालय ड्रग्स के निवास के बगल में तस्मिया हाल में आयोजित किया गया, जिसमें बहाई लोटस टेंपल से ए,के मर्चेंट इंस्टिट्यूट आफ पीस एंड हार्मनी से एमडी थॉमस, जमात ए इस्लामी हिंद के सेक्रेटरी जनाब इंतजार नईम साहब, स्वर्गीय स्वामी अग्निवेश के सेक्रेटरी जावेद, बंधुआ मुक्ति मोर्चा के पदाधिकारी निर्मल, अशोक, रमेश, विष्णु, आर्य प्रतिनिधि सभा से विठ्ठल राव आर्य और सर्व धर्म सम्वाद से मनु सिंह, एनसीपीयूएल से आबगीना, नोएडा से डॉक्टर मुमुक्षु आर्य, मेरठ से मौलाना मसूद उर रहमान शाहीन जमाली, मदरसा तजवीदुल कुरान के संचालक कारी अब्दूल हफीज और बड़ी संख्या में मुस्लिम व गैर मुस्लिम और मौलानागण शामिल हुए।

सभी ने स्वामी अग्निवेश को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इण्डिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर से सिराजुद्दीन कुरैशी, मिल्ली कांसिल से डाक्टर मंजूर आलम ने अपना संदेश भेजा। स्वामी आर्यवेश किसी कारण से श्रद्धांजलि सभा में नयही आ पाये।। डॉ. सैयद फारूक साहब के श्रद्धांजलि पर सभा का समापन हुआ।

सभा में अतिथियों का परिचय "वर्ल्ड पीस अर्गानाइजेशन" के जनरल सेक्रेटरी मौलाना मोहम्मद एजाज उर रहमान शाहीन कासमी ने कराया और संचालन मुफ्ती अफरोज आलम कासमी ने किया।

Next Story

विविध

Share it