Top
राजनीति

योगीराज में ब्राह्मणों और दलितों की हत्या करना नहीं है अपराध : संजय सिंह

Janjwar Desk
3 Sep 2020 6:03 AM GMT
योगीराज में ब्राह्मणों और दलितों की हत्या करना नहीं है अपराध : संजय सिंह
x

यूपी सरकार जातिवादी नहीं है तो डर क्यों रही : संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में ब्राह्मणों की हत्या करना अपराध नहीं है, दलितों की हत्या और अत्याचार करना अपराध नहीं है, मगर योगी सरकार जातिवादी है या नहीं, इस पर आंकड़ा जानना, लोगों की राय जानना अपराध कैसे है....

लखनऊ, जनज्वार। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जब यूपी सरकार जातिवादी नहीं है तो डर क्यों रही है। आप नेता संजय सिंह ने बुधवार 2 सितंबर को यहां प्रेस कन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने यह जानने के लिए एक सर्वे कराया कि यूपी की योगी सरकार जातिवादी है या नहीं? "इस सर्वे का रिजल्ट आने से पहले सरकार ने मेरे खिलाफ एक और मुकदमा कर दिया।"

उन्होंने कहा कि प्रदेश में दलितों, ब्राह्मणों और शोषितों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। सर्वे का ब्योरा देते हुए उन्होंने बताया कि पिछले दो दिन में लाखों कॉल आईं। 63 प्रतिशत लोगों ने कहा कि योगी सरकार एक जाति विशेष के लिए काम कर रही है। 9 प्रतिशत ने जवाब देने से मना कर दिया, जबकि 28 प्रतिशत लोगों ने कहा कि योगी सरकार जाति विशेष के लिए काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि जब यूपी सरकार जातिवादी नहीं है तो डर क्यों रही है।

संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में ब्राह्मणों की हत्या करना अपराध नहीं है, दलितों की हत्या और अत्याचार करना अपराध नहीं है, मगर योगी सरकार जातिवादी है या नहीं, इस पर आंकड़ा जानना, लोगों की राय जानना अपराध कैसे है।


उन्होंने कहा, "जनता की राय जानने और रिजल्ट आने से पहले ही सरकार ने मेरे खिलाफ एक और मुकदमा करा दिया।"

संजय सिंह ने भाजपा विधायक राधामोहन दास और देवमणि द्विवेदी का जिक्र करते हुए सरकार पर ठाकुरवादी होने व ब्राह्मणों के साथ अन्याय व अत्याचार होने देने का आरोप दोहराया।

उन्होंने कहा, "सरकार चाहे तो उन्हें गिरफ्तार करा ले, मगर जनता की आवाज हमेशा उठाता रहूंगा।"

इनपुट : आईएएनएस

Next Story

विविध

Share it