Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

अडानी के राजस्थान निवेश के अगले ही दिन नरम हुए राहुल गांधी, कहा - कॉरपोरेट के खिलाफ नहीं

Janjwar Desk
9 Oct 2022 4:02 AM GMT
अडानी के राजस्थान निवेश के अगले ही दिन नरम हुए राहुल गांधी, कहा - कॉरपोरेट के खिलाफ नहीं
x

अडानी के राजस्थान निवेश के अगले ही दिन नरम हुए राहुल गांधी, कहा - कॉरपोरेट के खिलाफ नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अडानी के खिलाफ नहीं है। हम 2, 3 या 4 बड़े बिजनेसमैनों की मोनोपॉली का विरोध करते हैं। जिस दिन नियमों के खिलाफ जाकर राजस्थान में ऐसा किया जाएगा मैं वहां पर भी अडानी के निवेश का विरोध करूंगा।

जयपुर। इनवेस्ट राजस्थान शिखर सम्मेलन के दौरान प्रदेश की सीएम के अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने दुनिया के टॉप तीन रईसों में शामिल और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ( Gautam adani ) की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि इसका लाभ राजस्थान ( Rajasthan ) के लोगों को भी मिलना चाहिए। उनके इस बयान को लपकते हुए भाजपा ने कहा था कि कहीं ये राहुल गांधी के खिलाफ बगावत तो नहीं। भाजपा ने पूछाा था कि क्या कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और बिजनेसमैन गाैतम अडानी का साथ पसंद आया है?

इसका जवाब राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने दे दिया है। भारत जोड़ो यात्रा में शामिल राहुल गांधी ने भाजपा के इस सवाल का पलटकर जवाब दिया है। राहुल गांधी का जवाब भाजपा का मुंह बंद करने जैसा है। राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी किसी कॉरपोरेट के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि उनका विरोध किसी एक कंपनी की मोनोपॉली को लेकर है।

गहलोत ने वही किया जो राजस्थान के हित में है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा कि अडानी ने राजस्थान में 60 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश का ऐलान किया है। कोई भी मुख्यमंत्री इस तरह के ऑफर को मना नहीं कर सकता। इस तरह के ऑफर को नकारना किसी मुख्यमंत्री के लिए ठीक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने इस निवेश के लिए राजनीति का इस्तेमाल नहीं किया है।

इस सवाल का जवाब जरूरी है

राहुल गांधी ने भाजपा के हमलों का जवाब शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मीडिया की ओर से अडानी के राजस्थान में निवेश को लेकर सवाल पूछे के जवाब में दिए। वहां मौजूद जयराम रमेश ने जब पत्रकारों से केवल भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े सवाल पूछने को कहा तो राहुल ने जयराम रमेश को रोक दिया। राहुल गांधी ने कहा कि यह एक जरूरी सवाल है। वह इसका जवाब जरूर देंगे। उन्होंने कहा कि मेरा विरोध राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल करके चुनिंदा बिजनेसमैन को आगे बढ़ाने पर है। मैं इस बात के खिलाफ हूं कि 2, 3 या 4 बड़े बिजनेसमैन को राजनीतिक मदद मिल रही है, जिससे उनकी मोनोपॉली बन रही है। उन्होंने आगे कहा कि जिस दिन नियमों के खिलाफ जाकर ऐसा किया जाएगा मैं राजस्थान में भी अडानी के निवेश का विरोध करूंगा।

गहलोत ने अडानी को बताया था भाई

दरअसल, दो दिन पहले राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने दिल खोलकर गौतम अडानी ( Gautam Adani ) की तारीफ की थी। उन्हें अडानी भाई कहकर संबोधित किया था। साथ ही उन्होंने अडानी को दुनिया का दूसरा सबसे अमीर शख्स बनने पर भी बधाई दी थी। इसके बाद भाजपा ने कहा था कि अशोक गहलोत ने इस तरह से अडानी की तारीफ करके राहुल गांधी को तगड़ा तमाचा मारा है।

Next Story

विविध