Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Owaisi on Hindutva : बाबा के लिए शिक्षा की अहमियत नहीं - हिंदुत्व फर्जी इतिहास की फैक्ट्री, ओवैसी का बड़ा हमला

Janjwar Desk
14 Nov 2021 3:14 PM GMT
Owaisi on Hindutva : बाबा के लिए शिक्षा की अहमियत नहीं - हिंदुत्व फर्जी इतिहास की फैक्ट्री, ओवैसी का बड़ा हमला
x

(AIMIM चीफ ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला किया है)

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि चंद्रगुप्त (Chandragupt) और सिकंदर (Sikandar) युद्ध में कभी नहीं मिले थे। हिंदुत्व फर्जी इतिहास की फैक्ट्री है।

Owaisi on Hindutva : एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर हमला बोलते हुए 'हिंदुत्व' (Hindutva) पर भी निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि बाबा लोगों के लिए शिक्षा की कोई अहमियत नहीं है। अच्छे विद्यालयों के अभाव में बाबा लोग अपने मुताबिक तथ्य बना लेते हैं। इससे पता चलता है कि शिक्षा कितनी जरूरी है।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि चंद्रगुप्त (Chandragupt) और सिकंदर (Sikandar) युद्ध में कभी नहीं मिले थे। हिंदुत्व फर्जी इतिहास की फैक्ट्री है।

बता दें कि इससे पहले लखनऊ (Lucknow) में आयोजित 'सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन' में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि "इतिहास में सम्राट अशोक (Samrat Ashoka) को या चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया गया, लेकिन चंद्रगुप्त मौर्य से हारने वाले सिकंदर को महान बता दिया। इतिहासकार इन मुद्दों पर मौन हैं क्योंकि सच्चाई भारतवासियों के मन में आ जाएगी तो भारत फिर से खड़ा हो जाएगा।"

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस देश को ही खड़ा कर रहे हैं। एक भारत श्रेष्ठ भारत को लेकर जो बात हो रही है, वह इन्हीं मुद्दों को लेकर हो रही है।

वहीं रविवार, 14 नवंबर को उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ की रैली में ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा कि अलीगढ़ में ज़ालिम नहीं चाहते थे आज जलसा हो लेकिन हम कामयाब हुए। उनके मुताबिक वे आगे भी यूपी आते रहेंगे और मुस्लिमों के हक के लिए लड़ेंगे।

वहीं, CAA कानून पर भी ओवैसी ने अपनी पार्टी की तरफदारी करते हुे कहा कि हमने CAA के विरुद्ध प्रस्ताव विधानसभा में पास करवाया था। हमने ने ही यूपी के UAPA कानून का भी विरोध किया। लेकिन अखिलेश यादव और सपा ने उस कानून का भी समर्थन किया।

यहां ओवैसी ने जोर देकर कहा कि मुस्लिमों को अपनी लीडरशिप खड़ी करनी जरूरी है। जैसे चरण सिंह ने जाटों के लिए... मुलायम ने यादवों के लिए... मायावती ने जाटवों के लिए जो लीडरशिप बनाई है, वैसा ही कुछ मुस्लिमों को भी करना पड़ेगा। अपनी पार्टी की तारीफ करते हुए AIMIM चीफ ने कहा कि आंध्र प्रदेश में मजलिस ने मेडिकल कॉलेज बनाया, स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर,

उन्होंने कहा कि बीबीए,बीसीए, अस्पताल बनाए। वे मानते हैं कि अभी भी उनके क्षेत्र में सबकुछ ठीक नहीं हुआ है, लेकिन वे देश के हर कोने में जाएंगे और मुस्लिमों की आवाज बुलंद करेंगे।

इससे पहले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार, 12 नवंबर को पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद में एक जनसभा में 1980 के मुरादाबाद दंगे याद दिलाए। उन्होंने 13 अगस्त, 1980 को मुरादाबाद की ईदगाह में हुई पुलिस फायरिंग की तुलना जलियांवाला बाग से की।

ओवैसी ने कहा कि जलियांवाला में जनरल डायर ने गोली चलवाई थी और मुरादाबाद के ईदगाह मैदान पर कांग्रेस नमाज पढ़ रहे मुसलमानों पर गोली चलवाई जिसमें 300 मुसलमान मारे गए।

वहीं, कासगंज में पुलिस कस्टडी में अल्ताफ की मौत का जिक्र करते हुए ओवैसी योगी आदित्यनाथ और बीजेपी पर अग्निवर्षा कर रहे हैं। दंगों का जिक्र करते हुए वो कहते हैं कि यूपी में 1980 से लेकर 2021 तक कुछ नहीं बदला। यूपी में आज भी ठोंका जा रहा है।

जनसभाओं में ओवैसी कहते हैं, आपने जिन्हें चुना है, वो आपकी आवाज नहीं बनेंगे। उनमें आप पर हो रहे जुल्मों के खिलाफ आवाज उठाने की ताकत और हिम्मत नहीं हैं। मेरे यहां पर कहते हैं, हैदराबाद से मुसलमानों का वोट काटने आ गया है।

Next Story

विविध