राजनीति

Akhilesh Yadav News : 'चाचा को लेने में देर क्यों कर रही BJP', अखिलेश यादव का शिवपाल यादव पर बड़ा हमला

Janjwar Desk
27 April 2022 12:45 PM GMT
Akhilesh Yadav News : Uttar Pradesh News : जिसे चलना सिखाया, वहीं हमें रौंदता चला गया, अखिलेश यादव पर शिवपाल का बड़ा हमला
x

Uttar Pradesh News : जिसे चलना सिखाया, वहीं हमें रौंदता चला गया, अखिलेश यादव पर शिवपाल का बड़ा हमला

Akhilesh Yadav News : अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी हमारे चाचा को लेना चाहती है तो देर क्यों कर रही है, चाचा को जल्दी अपनी पार्टी में ले ले...

Akhilesh Yadav News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) के परिणाम के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रासपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) अपने भतीजे व समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से नाराज चल रहे हैं। पार्टी में लगातार हो रही उपेक्षा इसकी वजह है। इस बीच आज बुधवार 27 अप्रैल को मैनपुरी में अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी हमारे चाचा को लेना चाहती है तो देर क्यों कर रही हैं। चाचा को जल्दी अपनी पार्टी में ले ले। बीजेपी नेता चाचा को लेने में इतना विचार क्यों कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे चाचा से कोई नाराजगी नहीं है लेकिन बीजेपी (BJP) यह बताए कि चाचा को लेकर वह इतनी खुश क्यों है।

अखिलेश यादव से नाराज है शिवपाल

बता दें कि इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि विधानसभा चुनाव से पहले मैंने सपा की सदस्यता ली फिर चुनाव सपा के टिकट से लड़ा है। सपा के 111 विधायकों में से मैं भी एक हूं। इसके बावजूद मुझे सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं बुलाया गया। अखिलेश यादव से जब इस बारे में कहा तो उन्होंने गठबंधन के दलों के साथ बैठक में बुलाने की बात कही। मेरा सपा के साथ कोई गठबंधन नहीं हुआ था। मैं सपा में शामिल होकर चुनाव लड़ा था। यदि अखिलेश गठबंधन में मुझे मानते थे तो चुनाव से पहले गठबंधन की बैठकों में मुझे क्यों नहीं बुलाया गया।

अखिलेश यादव बोले आजम खान से मिलने जाऊंगा

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी आजम खान (Azam Khan) के साथ है बीजेपी, कांग्रेस (Congress) जब मुकदमे लगा रही थी, तब यह लोग कहां थे, जो अब आजम खान के साथ सहानुभूति जता रहे हैं। उन्होंने खुद उन लोगों से बात की थी जो आजम खान पर मुकदमे लगा रहे थे लेकिन उन अधिकारियों पर मुकदमे लगाने का दबाव था। साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी के लोग उनसे मिलने जाएंगे। जरूरत पड़ेगी तो मैं भी आजम खान से मिलने जाऊंगा।

बीजेपी सरकार पर अखिलेश यादव ने बोला हमला

अखिलेश यादव ने बुधवार को योगी सरकार (Yogi Government) के बुलडोजर (Bulldozer) पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में जाति और धर्म देखकर बुलडोजर चलाया जा रहा है। जो लोग गरीब हैं या फिर जिन लोगों ने भाजपा को वोट नहीं दिया है, उन्हीं लोगों पर बुलडोजर चल रहा है, जबकि गोरखपुर (Gorakhpur) में बुलडोजर की आड़ में 150 करोड़ से अधिक का मुआवजा भाजपा के लोगों ने लिया। उन्होंने कहा कि दुनिया में एक व्यक्ति भारत का, पैसे के नाम पर जाना जा रहा है लेकिन देश की गरीबी नहीं दिख रही, लोगों के पास पैसा नहीं है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध