राजनीति

Amarinder Singh Resignation Live: पंजाब सीएम Amarinder Singh ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Janjwar Desk
18 Sep 2021 11:23 AM GMT
Amarinder Singh Resignation Live: पंजाब सीएम Amarinder Singh ने अपने पद से दिया इस्तीफा
x

(कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा। फोटो : ट्विटर /कैप्टन अमरिंदर सिंह)

Amarinder Singh Resignation Live: पंजाब कांग्रेस में चली लंबी उठापटक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है....

Amarinder Singh Resignation: कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चली उठापटक के बाद अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शाम पांच बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले उन्होंने अपने करीबी विधायकों के साथ बैठक भी की थी। अब उन्होंने राजभवन जाकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह शाम साढ़े चार बजे राजभवन पहुंचे और इस्तीफा सौंपा। उनके अलावा राज्य की पूरी मंत्री परिषद ने भी राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूरे मंत्रीपरिषद की ओर से इस्तीफे के बाद अब पंजाब कांग्रेस को पूरी नयी कैबिनेट का चुनाव करना होगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में ये तीसरी बार हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली बुलाया गया। मैं समझता हूं कि अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार नहीं चला सका, जिस तरीके से बात हुई है, मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। फ्यूचर पॉलिटिक्स हमेशा एक विकल्प होती है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा।

उन्होंने राजभवन गेट पर मीडिया को बताया कि "मैंने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष से बात की थी और मैंने उन्हें कह दिया था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं।"

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के चालीस विधायकों और मंत्रियों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ जाकर पार्टी हाईकमान से शिकायत की थी। इन विधायकों और मंत्रियों का कहना था कि जरूरी काम के लिए भी मुख्यमंत्री से मिलना बेहद मुश्किल है।

एक दिन पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने ट्वीट कर कहा था कि प्रदेश के पार्टी विधायकों ने पार्टी हाईकमान को पत्र लिखकर विधायक दल की तत्काल बैठक बुलाने की मांग की है जिसे देखते हुए 18 सितंबर को शाम पांच बजे यह बैठक बुलाने का फैसला किया गया है।

हरियाणा सरकार के गृहमंत्री अनिज विज (Anil Vij) ने ट्वीट कर तंज कसा, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दिया है इसकी पटकथा तो उसी दिन लिख दी गयी थी जिस दिन नवजोत सिंह सिधु का कांग्रेस में प्रवेश हुआ था क्योंकि जहां-जहां पांव पड़े संतन के तहां-तहां बंटाधार।

कांग्रेस विधायक दल की अहम बैठक से पहले पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा था कि राहुल गांधी ने पार्टी की राज्य ईकाई में गुत्थी को सुलझाने का जो रास्ता अपनाया है उसने न सिर्फ कांग्रेस को मंत्रमुग्ध कर दिया है बल्कि अकाली दल की रीढ़ तोड़ दी है।


Next Story