राजनीति

BJP नेता के बेटे पुलकित आर्य के रिसॉर्ट पर चला बुलडोजर, SIT करेगी मामले की जांच, फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई

Janjwar Desk
24 Sep 2022 3:55 AM GMT
भारत जोड़ो यात्रा में भी सुनाई दी अंकिता मर्डर केस की गूंज, राहुल गांधी बोले - मुरादाबाद-उत्तराखंड की घटनाओं ने सबका दिल दहलाया
x

भारत जोड़ो यात्रा में भी सुनाई दी अंकिता मर्डर केस की गूंज, राहुल गांधी बोले - मुरादाबाद-उत्तराखंड की घटनाओं ने सबका दिल दहलाया

Ankita Bhandari Missing and Murder Case : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh Dhami ) ने बीती रात प्रशासनिक अधिकारियों को पुलकित आर्य ( Pulkit Arya ) के रिसॉर्ट पर बुलडोजर कार्रवाई के आदेश दिए थे। सीएम के आदेश के तत्काल बाद पुलिस ने आधी रात को अंकिता भंडारी की हत्या के आरोपी पुलकित के रिसॉर्ट को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया।

Ankita Bhandari Missing and Murder Case : अंकिता भंडारी हत्याकांड में भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य ( Pulkit Arya ) का नाम सामने आने के बाद से उत्तराखंड में सत्ताधारी पार्टी भाजपा ( BJp ) में भूचाल की स्थित है। इस मामले में भाजपा विरोधियों के हमले और पार्टी की हो रही किरकिरी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar singh dhami ) ने प्रशासनिक अधिकारियों को पुलकित आर्य ( Pulkit arya ) के रिसॉर्ट पर बुलडोजर ( Bulldozer ) की कार्रवाई के आदेश दिए थे।

सीएम के आदेश पर आधी रात को अंकिता भंडारी की हत्या ( Ankita Bhandari missing and murder case ) के आरोपी पुलकित के रिजॉर्ट पर बुलडोजर चला। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि सीएम के आदेश के तत्काल बाद पौड़ी प्रशासन और पुलिस ने रिसॉर्ट के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी। आधी रात को ही पुलिस टीम ने आरोपी के रिजॉर्ट को ध्वस्त कर दिया। इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि धामी सरकार ने अंकिता मर्डर केस की जांच एसआईटी से कराने की घोषणा की है।


सीएम ने पुलकित के अपराध को बताया जघन्य

इसके अलावा सीएम धामी ने अंकिता की हत्या के मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घटना को बेहद दुखद बताया है। सीएम ने कहा कि जिस किसी ने भी यह जघन्य अपराध किया है उसे हर हाल में कड़ी सजा दिलाई जाएगी। पुलिस अपना कार्य कर रही है। पीड़ित को न्याय दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा। अंकिता भंडारी की हत्या की बात सामने आने के बाद स्थानीय लोगों ने रिजॉर्ट के अवैध निर्माण की शिकायत भी की थी। साथ ही लोग रिजॉर्ट के ध्वस्तीकरण की मांग पर अड़े थे। एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि रिजॉर्ट को जेसीबी से तोड़ दिया गया है। स्थानीय लोगों ने वनंत्रा रिजॉर्ट को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। लोगों का कहना है कि रिजॉर्ट में अनैतिक काम होता था। रिजॉर्ट संचालक कर्मचारियों के साथ अभद्रता और मारपीट भी करता था।

लोगों ने कहा कि वह राज्यमंत्री का बेटा होने के चलते दबंगई दिखाता था। वनंत्रा रिजॉर्ट का संचालक पुलकित आर्य ने अंकिता भंडारी को ग्राहक के साथ गलत काम करने का दबाव बनाया था। उसने स्वयं यह बात कबूल की है। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि रिजॉर्ट अनैतिक कार्य का अड्डा था। जब अंकिता ने अनैतिक काम करने से इंकार कर दिया तो उसकी हत्या करी दी गई। लोगों ने बताया कि रिजॉर्ट संचालक कर्मचारियों से अभद्रता और मारपीट करता था। लेकिन कर्मचारी डर के चलते कुछ नहीं कहते थे। यही कारण था कि यहां कर्मचारी कुछ ही समय में काम छोड़कर चले जाते थे।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो सुनवाई

सोशल मीडिया पर अब पुलकित आर्य के खिलाफ कम से कम समय में अदालती कार्रवाई कर सजा दिलाने की मांग शुरू हो गई है। सोशल मीडिया यूजर उमेश कुमार ने मांग की है कि प्रदेश सरकार अंकिता भंडारी हत्या मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए और दोषियों को जल्दी से जल्दी सजा मिले।

Ankita Bhandari Missing and Murder Case : सोशल मीडिया पर लोग इस बात की भी मांग कर रहे है कि रिजॉर्ट संचालक और उसके साथियों ने उत्तराखंड के एक बेटी की जान ली है। रिजॉर्ट में अनैतिक कार्य होते थे लेकिन राजस्व पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। होटल को ध्वस्त करने के साथ स्थानीय राजस्व उपनिरीक्षक पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि ऋषिकेश स्थित रिसॉर्ट से अपहरण करके ले जाई गई अंकिता भंडारी की रिजॉर्ट मालिक पुल्कित आर्य ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर उसके शव को चीला नहर में फेंक दिया।

Next Story

विविध