Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Ankita Murder Case : RSS नेता के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने की सख्त कार्रवाई की मांग, बताया - मानसिक रूप से बीमार

Janjwar Desk
28 Sep 2022 4:24 AM GMT
Ankita Murder Case : RSS नेता के बयान पर बवाल, कांग्रेस ने की सख्त कार्रवाई की मांग, बताया - मानसिक रूप से बीमार
x

file photo

Ankita Murder Case : अंकिता हत्याकांड को लेकर आरएसएस ( RSS) नेता विपिन कर्णवाल ( Vipin Karnwal ) का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से यह मामला शांत होने के बजाय और उग्र हो गया है।

Ankita Murder Case updates : उत्तराखंड के ऋषिकेश में अंकिता हत्याकांड को लेकर लोगों में आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच आरएसएस से जुड़े एक कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर आग में घी डालने का काम किया है। कांग्रेस और अन्य आक्रोशित लोगों ने टिप्पणी करने वाले के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग की है। दूसरी तरफ संघ से जुड़े कथित शख्स की इस तरह की टिप्पणियों से सरकार के लिए नई नई मुसीबत खड़ी हो रही है।

RSS नेता का बयान बीमार मानसिकता का प्रतीक

उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद से हर कोई सदमे में है। देशभर के लोग भी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं लेकिन ऐसे गमगीन वक्त में भी कुछ लोग बीमार मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। इसी तरह का एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो आरएसएस के कथित स्वयंसेवक से जुड़ा बताया जा रहा है। वायरल स्क्रीनशॉट में अंकिता और उसके परिवार को लेकर कई अपमानजनक टिप्पणियां की गई हैं।वहीं उत्तरांखंड के लोग कथित आरएसएस के स्वयंसेवक को लेकर तमाम तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। कई लोग स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए मामले में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने आरएसए नेता विपिन कर्णवाल के पोस्ट को बीमार मानसिकता का प्रतीक करार दिया है।

आरएसएस नेता के वायरल पोस्ट में क्या है



आरएसएस के कथित स्वयंसेवक विपिन कर्णवाल ने लिखा है कि. बाप ने भूखे बिल्लों के सामने रखा कच्चा दूध रख दिया। उसने लिखा कि वो इसीलिए अंकिता के समर्थन में हो रहे धरना प्रदर्शनों में शामिल नहीं हुए हैं। आरएसएस के कथित स्वयंसेवक ने अंकिता के माता पिता को लेकर बहुत सी आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की हैं।

विरोध के बाद कर्णवाल की सफाई, आरोपी को मिले फांसी की सजा

इतना ही नहीं, सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर उक्त पोस्ट करने वाले विपिन कर्णवाल ने इसे स्वीकार भी किया। विपिन कर्णवाल का कहना है कि उन्होंने यह पोस्ट बेटियों को सुरक्षित रखने के मद्देनजर की थी लेकिन लोगों ने इसे गलत ही नजरिए में ले लिया है। आरोपियों को फांसी दिए जाने के पक्ष में हूं। मैं किसी भी आरोपी का इस मामले में समर्थन नहीं करता हूं।

कांग्रेस का जगह-जगह प्रदर्शन, सख्त कार्रवाई की मांग

आरएसएस कार्यकर्ता का बयान सामने आने के बाद कांग्रेस संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने ऋषिकेश कोतवाली में ज्ञापन दिया है। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया के जरिए अंकिता भंडारी और उसके परिजनों की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। इसे क्षेत्र के लोग कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने टिप्प्णी करने वाले पर कार्यवाही की मांग की। दूसरी तरफ मुनिकीरेती के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढालवाला पुलिस चौकी में ज्ञापन दिया और आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

रायवाला थाना में भी दी तहरीर

रायवाला में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस गरीब बेघर जन प्रकोष्ठ के संयोजक विजयपाल सिंह रावत ने थाना प्रभारी को तहरीर दी। उन्होंने कहा कि रायवाला निवासी व्यक्ति ने उत्तराखंड की बेटी अंकिता भंडारी मर्डर केस के संदर्भ में अपमानजनक टिप्पणी की है।

Next Story

विविध