Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Kejariwal in Punjab: केजरीवाल ने किया वादा- पंजाब के हर निवासी को मुफ्त इलाज, दवा और ऑपरेशन लेकिन CM फेस का नहीं किया एलान

Janjwar Desk
30 Sep 2021 7:16 AM GMT
Kejariwal in Punjab: केजरीवाल ने किया वादा- पंजाब के हर निवासी को मुफ्त इलाज, दवा और ऑपरेशन लेकिन CM फेस का नहीं किया एलान
x

(पंजाब दौरे पर पहुंचे केजरीवाल ने गुरुवार को छह बड़े वादे किए हैं) file pic.

Arwind Kejariwal in Punjab: हालांकि, सीएम चेहरे पर केजरीवाल ने कहा कि समय आने पर इसका खुलासा किया जाएगा। वहीं, भगवंत मान को लेकर पूछे गए एक सवाल के जबाब में केजरीवाल ने उन्हें अपना छोटा भाई बताया

Arwind Kejariwal in Punjab: (जनज्वार)। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejariwal) फिलहाल अपने दो दिवसीय पंजाब दौरे पर हैं। केजरीवाल ने आज गुरुवार को अपने मिशन पंजाब (Mission Punjab) के तहत कई वादे किए। अपने दो दिवसीय पंजाब दौरे के दौरान गुरुवार को केजरीवाल ने लुधियाना में प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference in Ludhiana) की और पंजाब के लोगों को छह गारंटी दी। केजरीवाल ने घोषणा की कि पंजाब में सभी को मुफ्त इलाज मिलेगा।

हालांकि, सीएम चेहरे पर केजरीवाल ने कहा कि समय आने पर इसका खुलासा किया जाएगा। वहीं, भगवंत मान (Bhagawant Maan) को लेकर पूछे गए एक सवाल के जबाब में केजरीवाल ने उन्हें अपना छोटा भाई बताया। साथ ही उन्होंने मीडिया में भगवंत मान की नाराजगी की खबरों को गलत बताया।

लुधियाना (Ludhiana) में सीएम केजरीवाल ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और राज्य की जनता से 6 बड़े वादे किए। केजरीवाल ने पंजाब के हर शख्स को मुफ्त और अच्छा इलाज देने का वादा किया।

साथ ही कहा कि सारी दवाइयां, सारे टेस्ट और ऑपरेशन (Medicines, tests and operations) मुफ्त होंगे। पंजाब के हर व्यक्ति को हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा, जिसके अंदर सारी जानकारियां होगी और उसे हर जगह अपना रिपोर्ट लेकर घूमने की जरूरत नहीं होगी।

केजरीवाल ने घोषणा की कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनी तो राज्य के हर पिंड में मोहल्ला क्लिनिक (Muhalla Clinic) यानी पिंड क्लिनिक खोला जाएगा। इस हिसाब से राज्य में 16 हजार पिंड क्लिनिक खोला जाएगा।

उन्होंने कहा, "सभी सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) को ठीक किया जाएगा, जहां प्राइवेट अस्पताल की तरह इलाज होगा। रोड एक्सीडेंट में घायल हुए व्यक्ति के इलाज का खर्चा सरकार उठाएगी।"

बता दें कि केजरीवाल पहले ही जरूरतमंदों को निशुल्क बिजली की यूनिट बढ़ाने का ऐलान कर चुके हैं। उनका यह ऐलान काफी चर्चा में रहा था। इसके बाद अकाली दल (बादल) और कांग्रेस ने भी निशुल्क बिजली यूनिट बढ़ाने का ऐलान कर दिया था।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "पंजाब की राजनीतिक अस्थिरता दुर्भाग्यपूर्ण है और सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है। इन्होंने सरकार को गंदा तमाशा बना दिया है। अब आम आदमी पार्टी (AAP) ही पंजाब को स्थिर सरकार दे सकती है।" उन्होंने कहा, 'मैं आप लोगों को ऐसा सीएम फेस दूंगा, जिनपर आप को गर्व होगा।"

इससे पहले वे कल सुबह चंडीगढ़ आए और दोपहर बाद लुधियाना पहुंचे। शहर में आते ही उन्होंने व्यापारियों के साथ बैठक की और उन्हें लुभाने के लिए 5 ऐलान भी किए।

अरविंद केजरीवाल देर रात तक पार्टी के प्रदेश नेताओं से मिलते रहे और उनसे पंजाब के मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा की। अरविंद केजरीवाल ने सीनियर लीडरशिप से पार्टी के मौजूदा हालात और चुनावी रणनीति के बारे में भी विचार विमर्श किया। यह भी सुनने में आया है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा अनाउंस करने में हो रही देरी के कारण नुकसान की चर्चा भी की गई।

बता दें कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस पार्टी आंतरिक कलह से जूझ रही है। इस बीच राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर हमले तेज कर दिये हैं। सिद्धू के इस्तीफे के बाद AAP की तरफ से कहा गया था कि वो दलित को सीएम बनते देख बर्दाश्त नहीं कर सके।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी राज्य में उस चेहरे को वो मुख्यमंत्री देगी जिसपर सभी को गर्व होगा। वहीं, मोहाली में उन्होंने राज्य के चर्चित बरगाड़ी बेअदबी के मामले को भी उठाया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "पंजाब के लोग बरगाड़ी बेअदबी केस को लेकर परेशान हैं। इस केस का मास्टरमाइंड कौन है, मुझे इसके बारे में कहने की जरुरत नहीं है। अभी तक उसे कोई सजा नहीं मिली है। चन्नी साहब को कुंवर विजय प्रताप सिंह की रिपोर्ट को पढ़नी चाहिए...उन्हें नामों की जानकारी मिल जाएगी। उनलोगों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जा सकता है।"

Next Story

विविध