राजनीति

Uttarakhand News: उत्तराखंड में सरकार बनते ही 6 महीने के भीतर देंगे 1 लाख रोजगार, केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा

Janjwar Desk
19 Sep 2021 9:03 AM GMT
Uttarakhand News: उत्तराखंड में सरकार बनते ही 6 महीने के भीतर देंगे 1 लाख रोजगार, केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा
x
Uttarakhand News : आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में सरकार बनते ही 6 महीने के भीतर 1 लाख रोजगार देने का वादा किया....

जनज्वार। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए कुछ महीने शेष हैं, प्रदेश के दो दशक के सफर में अबतक भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) की सरकारें ही सत्ता में रही हैं। वहीं अब आम आदमी पार्टी (AAP) भी प्रदेश में अपने पांव जमाने के लिए ताकत झोंक रही है। रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ा चुनावी वादा किया। केजरीवाल ने हर घर रोजगार (Employement) का वादा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के छह महीने के भीतर एक लाख सरकारी नौकरियां (Govt Jobs) दी जाएंगी। रोजगार मिलने तक पांच हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा। नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

केजरीवाल ने हल्द्वानी (Haldwani) में प्रेस को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि उत्तराखंड को 21 साल हो गए। 21 साल इन पार्टियों ने उत्तराखंड की दुर्दशा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पहाड़, जंगल सब लूट लिए। पिछले कुछ दिनों औऱ महीनों से 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीनों में ठीक करने का प्लान बना रहे हैं। वही प्लान 1-1 करके आपके सामने ला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह प्लान उत्तराखंड (Uttarakhand) के लोगों के साथ मिलकर बनाया गया है। प्लान का पहला बिंदु पिछले दिनों आपके सामने रखा था बिजली के बारे में। जैसे हमने दिल्ली (Delhi) में करके दिखाया कि लगभग 73 प्रतिशत लोगों को मुफ्त बिजली (Free Electricity) मिली। ऐसे ही उत्तराखंड में चौबीस घंटे बिजली देंगे, 300 यूनिट बिजली सरकार बनने पर देंगे।

केजरीवाल ने आगे कहा कि आज देवभूमि (Devbhoomi) में युवाओं का दर्द के बारे में बात करने आया हूं। उत्तराखंड के युवा को जब भी अवसर मिला उसने गजब का काम करके दिखाया लेकिन 21 सालों में इन्होंने जैसी दुर्दशा उत्तराखंड की है वैसे ही युवाओं की की। अवसर के अभाव में युवाओं को अपना घर छोड़कर बाहर जाना पड़ता है। कोई अपना घर नहीं छोड़ना चाहता है, सब अपने गांव में रहना चाहते हैं। आज उत्तराखंड की सबसे बड़ी समस्या युवाओं का पलायन बन गई है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवा बहुत ज्यादा दुखी है। हर युवा को रोजगार चाहिए। वह भीख नहीं मांग रहा है। यह उसका अधिकार है। यह हो सकता है अगर अच्छी नियत वाली सरकार हो। केजरीवाल ने भाजपा हमला बोलते हुए कहा कि अगर आप भाजपा को वोट दोगे तो हर महीने मुख्यमंत्री मिलेगा और अगर आप को वोट देंगे तो पांच साल का स्थायी मुख्यमंत्री मिलेगा जो आपके बच्चों को रोजगार देगा।

इससे पहले उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल (रि.) अजय कोठियाल ने उनका स्वागत करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- दिल्ली के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी का देवभूमि आगमन पर हार्दिक स्वागत और अभिनंदन। आपका यह दौरा उत्तराखंड के युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा। अब पहाड़ की जवानी पहाड़ के काम आएगी।



Next Story

विविध

Share it