Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Asaduddin Owaisi In Parliament : मुझे नहीं चाहिए Z सिक्योरिटी, नौजवानों को कौन बहका रहा वह बताइए

Janjwar Desk
4 Feb 2022 11:52 AM GMT
Asaduddin Owaisi In Parliament : मुझे नहीं चाहिए Z सिक्योरिटी, नौजवानों को कौन बहका रहा वह बताइए
x

(संसद में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी)

Asaduddin Owaisi In Parliament : एआईएमआईएम के प्रमुख ने कहा कि भारत की दौलत मोहब्बत - नफरत नहीं, उन्होंने कहा कि मुझे सुरक्षा नहीं चाहिए...

Asaduddin Owaisi In Parliament : एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को अपने ऊपर हुए हमले का मुद्दा संसद में उठाया है। ओवैसी ने कहा कि भारत की दौलत मोहब्बत है नफरत नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे कोई सुरक्षा नहीं चाहिए। ओवैसी ने कहा कि उन्होंने सरकार को सुझाव भी दिए थे लेकिन नही माना गया। मुझे जेड सिक्योरिटी नहीं चाहिए, अपने नौजवानों को समझाइए।

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi In Parliament) ने कहा कि कौन लोग हैं जो युवाओं को बहका रहे हैं? आखिर ये कौन लोग हैं जो गोली पर भरोसा करते हैं? मुझे जेड कैटगरी की सुरक्षा नहीं चाहिए मुझे ए कैटगरी का नागरिक बनाइए। उन्होंने आगे कहा कि यूपी की जनता बुलेट का जवाब बैलेट से देगी। हम गोलियों से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने सरकार से यह भी पूछा कि आरोपियों पर यूएपीए क्यों नहीं लग रहा है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हमले के बाद असदुद्दीन ओवैसी को जेड प्लस कैटगरी की सिक्योरिटी दी गई ह। उनकी सिक्योरिटी में अब सीआरपीएफ के जवान होंगे। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने दो हमलावरों सचिन और शुभम को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश के चुनावों के बीच गुरुवार को एआईएमआईएम प्रमुख (Asaduddin Owaisi) मेरठ और किठौर में पदयात्रा करने के बाद वापस दिल्ली लौट रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग 24 (NH-24) पर शाम करीब साढ़े पांच बजे छिजारसी टोल प्लाजा पर पहले से खड़े दो युवकों शुभम और सचिन ने उनकी कार पर फायरिंग कर दी। उनकी कार पर तीन गोलियां लगी थी। इस हमले के दौरान ओवैसी बाल-बाल बचे और इसके तुरंत बाद ओवैसी ने ट्विटर पर घटना की जानकारी साझा की थी।

एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक इस मामले में ग्रेटर नोएडा के दुरियाई निवासी सचिन और सहारनपुर के सापला बेगमपुर गांव निवासी शुभम को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के पास से एक-एक अवैध पिस्टल व हमले में इस्तेमाल की गई आल्टो कार बरामद की गई है। इस मामले में ओवैसी की प्रतिनिधि यामीन ने पिलखुवा थाने में जानलेवा हमला और 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

इस बीच हमलावरों में से एक सचिन का भाजपा कनेक्शन भी सामने आया है। सचिन भाजपा का कार्यकर्ता है। हमलावर सचिन की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा समेत कई दिग्गज नेताओं के साथ की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध