Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Azam Khan News : आजम खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ी, एक और मामले में बनाए गए आरोपी

Janjwar Desk
7 May 2022 7:30 AM GMT
हेट स्पीच : रामपुर कोर्ट ने सपा के कद्दावर नेता आजम खान को माना नफरती देने का दोषी।
x

हेट स्पीच : रामपुर कोर्ट ने सपा के कद्दावर नेता आजम खान को माना नफरती देने का दोषी।

वर्ष 2020 में कोतवाली रामपुर में दर्ज हुए मुकदमे के मामले में पुलिस ने दोबारा जांच की और मामले में आजम खान (Azam Khan News) को आरोपी बनाया है।

Azam Khan News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) जेल में बंद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आजम खान (Azam Khan News) की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अब ताजा मामले में रामपुर पुलिस (Rampur Police) ने एक और केस में आजम खान (Azam Khan News) को आरोपी बनाया है। बता दें कि वर्ष 2020 में कोतवाली रामपुर में दर्ज हुए मुकदमे के मामले में पुलिस ने दोबारा जांच की और मामले में आजम खान (Azam Khan News) को आरोपी बनाया है। बता दें कि आजम खान (Azam Khan News) पर आरोप है कि उन्होंने रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग का सर्टिफिकेट फर्जी बनवाकर मान्यता प्राप्त की थी।

बीजेपी नेता की शिकायत पर कार्रवाई

बता दें कि रामपुर की स्पेशल एमपी/एमएलए (MP/MLA) कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीते शुक्रवार को आजम खान (Azam Khan News) को इस केस में वारंट जेल में तामील करा दिए थे। अब इस मामले की सुनवाई 19 मई को कोर्ट में होगी। इस संबंध में बीजेपी नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर कार्रवाई की गई है।

आजम खान की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी

कोर्ट ने यह भी कहा है कि 137 दिन बाद भी फैसला ​आखिर क्यों नहीं लिया जा सका है। सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) ने इस मामले (Azam Khan News) में कहा है कि अगर इलाहाबाद हाई कोर्ट इस मामले में फैसला नहीं देगा तो हम इस मामले में दखल देंगे। अदालत में इस मामले की अगली सुनवाई 11 मई को होगी। आपको बता दें कि आजम खान फिलहाल सीतापुर जेल (Sitapur Prison) में बंद हैं। जस्टिस एल नागेश्वर राव (Justice L Nageshwar Rao) और जस्टिस बीआर गवई (Justice BR Gavai) की बेंच ने इस मामले में सुनवाई करते हुए कहा है कि जमानत देने में हो रही देरी न्याय का माखौल उड़ाना है।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और रामपुर से विधायक आजम खान (Azam Khan) के एक मामले (Azam Khan News) में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) पर सख्त टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 87 मे से 86 मामलों में आजम खान को जमानत (Azam Khan News) मिल चुकी है, सिर्फ एक मामले के लिए इतना लंबा वक्त क्यों लग रहा है।

Next Story

विविध