राजनीति

Azam Khan : जेल में ही मनेगी आजम खान की ईद, जमानत याचिका के खिलाफ यूपी सरकार ने दाखिल की नई एप्लीकेशन, 4 मई को सुनवाई

Janjwar Desk
28 April 2022 3:30 PM GMT
UP News : 27 माह बाद आजम खान जेल से रिहा, शिवपाल पहुंचे, अहम सवाल क्यों नहीं पहुंचे अखिलेश यादव?
x

UP News : 27 माह बाद आजम खान जेल से रिहा, शिवपाल पहुंचे, अहम सवाल क्यों नहीं पहुंचे अखिलेश यादव?

Azam Khan : जेल से ही चुनाव लड़ने वाले आजम खान की जमानत याचिका पर सरकार ने नई दलील दी है। सरकार ने इस बार मामले में नए तथ्य पेश करने के लिए कोर्ट से वक्त मांगा है

Azam Khan : समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान (MLA Azam Khan) अभी सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में ही बंद हैं। उनकी रिहाई को लेकर अबतक तमाम चर्चाएं चल रही थी। खुद उनके मीडिया सलाहकार ने दावा किया था कि इस बाद ईद आजम खान के साथ मनाएंगे। लेकिन आजम खान को जेल से बाहर आने के लिए अभी और इंतजार करना पड़सकता है। फिलहाल उनको ईद तक जमानत नहीं मिलेगी। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में उनकी जमानत पर चार मई को सुनवाई होगी। ऐसे में जमानत की उम्मीद आजम खान के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

जेल से ही चुनाव लड़ने वाले आजम खान की जमानत याचिका पर सरकार ने नई दलील दी है। सरकार ने इस बार मामले में नए तथ्य पेश करने के लिए कोर्ट से वक्त मांगा है। इस मामले में कोर्ट अगली सुनवाई 4 मई को करेगा। ऐसे में आजम खान को इस बार की ईद भी जेल में ही बनेगी।

दरअसल उत्तर प्रदेश रकार ने एक एप्लीकेशन इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की है जिसमें कहा गया है कि 4 दिसंबर 2021 को आजम खान की जमानत की अर्जी पर सुनवाई पूरी हो गई थी, साढ़े चार महीने का वक्त बीत चुका है। इस बीच कई नए तथ्य सामने आए हैं जिसे सरकार कोर्ट के सामने रखना चाहती है। हाईकोर्ट ने सरकार की इस अर्जी को मंजूर कर लिया और अगली सुनवाई की तारीख 4 मई तय कर दी है।

उधर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) आजम खान के परिवार से मिलने जा रहे हैं। प्रमोद कृष्णम संतों का एक दल लेकर आजम खान के परिवार से मिलने जा रहे हैं और इस दौरान इफ्तार किया जाएगा।

प्रमोद कृष्णन ने कहा, सीतापुर जेल में जब मैं आजम खान से मिलने गया था, तभी मेरे मन में यह भाव आया था कि उनके परिवार से मिलने जाऊंगा। हमारे भारत की संस्कृति में यह है कि अगर एक भाई तकलीफ में हैं तो दूसरा भाई उसके साथ खड़ा होता है।

Next Story