Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Bengal SSC Scam : पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के चौथे घर पर ED का छापा, कल बरामद हुआ था 30 करोड़ कैश और सोना

Janjwar Desk
28 July 2022 5:41 PM GMT
Bengal SSC Scam : पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के चौथे घर पर ED का छापा, कल बरामद हुआ था 30 करोड़ कैश और सोना
x

Bengal SSC Scam : पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के चौथे घर पर ED का छापा, कल बरामद हुआ था 30 करोड़ कैश और सोना

Bengal SCC Scam : बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक और घर में आज ईडी की छापेमारी हुई है, एजेंसी को संदेह है कि इस घर में भी बड़े पैमाने पर रकम छिपी हुई हो सकती है...

Bengal SCC Scam : बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक और घर में आज ईडी की छापेमारी हुई है। एजेंसी को संदेह है कि इस घर में भी बड़े पैमाने पर रकम छिपी हुई हो सकती है। बता दें कि अब तक अर्पिता मुखर्जी के दो घरों की तलाशी ली जा चुकी है। एक की बुधवार को ही तलाशी ली गई थी, जिसमें 29 करोड़ रुपये कैश मिला था। इसके अलावा बड़े पैमाने पर सोना भी बरामद हुआ था। इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने आरोपी मंत्री पार्थ चटर्जी को पद से हटा दिया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने बताया है कि बरामद की गई पूरी रकम पार्थ की ही है। यही नहीं अर्पिता का कहना है कि मंत्री उसके घर को मिनी बैंक के तौर पर इस्तेमाल करते थे और पूरी रकम को कमरों में बंद रखा जाता था।

पहले बरामद हो चूका है 50 करोड़ कैश और सोना

इन कमरों में पार्थ चटर्जी और उनके करीबी लोगों की ही एंट्री थी। मॉडल, एक्टर और इंस्टाग्रामर अर्पिता मुखर्जी 2016 में पार्थ के करीब आई थीं और दोनों के बीच काफी नजदीकी थी अब तक एजेंसी अर्पिता मुखर्जी के तीन घरों में छापेमारी कर चुकी है जिसमें से दो घर में से ईडी ने 50 करोड़ कैश और 5 किलो के करीब सोना बरामद किया है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट कोलकाता के क्लब टाउन हाइट्स में हैं। इसके अलावा दो और फ्लैट हैं। सबसे पहले शुक्रवार को एजेंसी ने छापा मारा था, जिसमें 21 करोड़ रुपये कैश और 2 करोड़ रुपये की सोने की छड़ें बरामद हुई थी।

ममता बनर्जी का पार्थ चटर्जी पर सख्त कार्रवाई

कैश और गोल्ड के अलावा एजेंसी का कहना है कि उसे ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिससे गड़बड़ी साबित होती है। स्कूल जॉब स्कैम की जांच में ये दस्तावेज एजेंसी एजेंसी के लिए हम हो सकते हैं अर्पिता मुखर्जी ने 2008 से 2014 के दौरान बंगाली और उड़िया फिल्मों में एक्टिंग की थी। वह एक मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं लेकिन मंत्री के संपर्क में आने के बाद उनकी जिंदगी एकदम लग्जरी हो गई थी। इस बीच ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी पर एक्शन के बाद का है कि उनकी पार्टी सख्त फैसले लेती है और यदि किसी पर दाग लगता है तो उन्हें बख्शा नहीं जाता है।

Next Story

विविध