Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

भारत जोड़ो यात्रा में भी सुनाई दी अंकिता मर्डर केस की गूंज, राहुल गांधी बोले - मुरादाबाद-उत्तराखंड की घटनाओं ने सबका दिल दहलाया

Janjwar Desk
24 Sep 2022 10:23 AM GMT
भारत जोड़ो यात्रा में भी सुनाई दी अंकिता मर्डर केस की गूंज, राहुल गांधी बोले - मुरादाबाद-उत्तराखंड की घटनाओं ने सबका दिल दहलाया
x

Ankita Bhandari file photo

Ankita Murder case : राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा कि मुरादाबाद और उत्तराखंड में युवतियों के साथ जो घटनाएं हुई हैं उसने सबका दिल दहला दिया है।

Ankita Murder Case : उत्तराखंड के ऋषिकेश में अंकिता मर्डर केस की अनुगूंज अब भारत जोड़ो यात्रा तक पहुंच गई है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नेता और कार्यकर्ता मुराराबाद और अंकिता मर्डर केस की जमकर भर्त्सना कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा कि मुरादाबाद और उत्तराखंड में युवतियों के साथ जो घटनाएं हुई हैं उसने सबका दिल दहला दिया है। भारत जोड़ो यात्रा में मैं कई प्रतिभाशाली बच्चियों और युवतियों से मिल रहा हूं। उन्हें सुन रहा हूं। एक बात साफ है, हमारा भारत तब ही आगे बढ़ेगा, जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी। मुरादाबाद और अंकिता मर्डर केस को हमें रोकना होगा। तभी हम एक सुरक्षित देश की कल्पना कर सकते हैं।



राहुल गांधी के ये बयान उत्तराखंड भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के रिजॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या अेर मुराराबाद में एक लड़की का न्यूड अवस्था में घूमने और रेप का मामला सामने आने के संदर्भ में आया है। बता दें कि अंकिता हत्याकांड में 3 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। भाजपा ने उत्तराखंड के पूर्व मंत्री विनोद आर्य और उनके बड़े बेटे व पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष अंकित आर्य को पार्टी ने निकाल दिया है। बताया जा रहा है कि पुलकित आर्य ने अंकिता पर गलत काम करने का दबाव बनाया था। अंकिता ने वैसा करने से इनकार कर दिया था। इस पर पुलकित आर्य और उसके सहमर्मियों ने न केवल अंकिता को प्रताड़ित किया बल्कि उसकी हत्या कर दी। अंकिता का शव सात दिन बाद एक बैराज से बरामद हुआ।

ऋषिकेश के अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल ने कहा कि मृतक के भाई और पिता मेरे साथ थे और उन्होंने शव की शिनाख्त की है। बैराज में अंकिता भंडारी का शव मिला है। ऋषिकेश के वनतारा रिजॉर्ट में अंकिता भंडारी काम करती थी। अंकिता भंडारी की हत्या के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को रिजॉर्ट के मालिक और भाजपा नेता पुलकित आर्या समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनके खिलाफ 302, 201 और 120 के तहत केस दर्ज किया गया है।

इस मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों ने बताया कि रिसेप्शनिस्ट रिजॉर्ट में आने वाले कस्टमर के पास जाने से मना कर रही थी। वे लोग रिसेप्शनिस्ट को वेश्यावृत्ति में ढकेलना चाह रहे थे लेकिन रिसेप्शनिस्ट ऐसा करने से मना कर दिया था। इस बात से नाराज आरोपियों ने अंकिता की हत्या कर चीला शक्ति नहर में फेंक दिया था।

Next Story

विविध