Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Bihar News : मुकेश सहनी ने कहा - मुझे NDA से बाहर किया गया

Janjwar Desk
22 March 2022 9:10 AM GMT
Bihar News : मुकेश सहनी ने कहा - मुझे NDA से बाहर किया गया
x

वीआईपी पार्टी के प्रमुख और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी। 

Bihar News : सरकार में मंत्री होने के नाते मैं, अभी सबकुछ नहीं बोल सकता। मेरा संकेत समझने की कोशिश कीजिए।

पटना। बिहार में सत्ताधारी पार्टियों के बीच सियासी कलह चरम पर पहुंच गया है। फिलहाल वीआईपी पार्टी के नेता और नीतीश सरकार ( Nitish Government ) में मंत्री मुकेश सहनी ( Mukesh Sahni ) के एक बयान ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। बिहार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने मंगलवार को कहा कि मैं सरकार का हिस्सा हूं, पर एनडीए में शामिल नहीं।

लालू, माया, मुलायम और पासवान को बताया बड़ा नेता

मुकेश सहनी ( Mukesh Sahni ) यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि ताजा हालात बता रहे हैं कि मुझे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA) से निकाल दिया गया है। सरकार में मंत्री होने के नाते मैं, अभी सबकुछ नहीं बोल सकता। मेरा संकेत समझने की कोशिश कीजिए। फेसबुक लाइव पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विकासशील इंसान पार्टी ( वीआइपी ) प्रमुख सहनी ने इशारों में भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मैं, शाहरुख खान नहीं दिखता, बीजेपी मेरी ताकत देखकर खुद मेरा पास आई थी। सहनी ने लालू, मायावती, मुलायम और रामविलास पासवान को जनता को हक देने वाला नेता बताया।

नहीं लिया नीतीश का नाम

फेसबुक लाइव के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने लोजपा, आरजेडी, सपा, बसपा नेताओं का नाम लिया, लेकिन सत्ताधारी गठबंधन के किसी दल के नेताओं का नाम नहीं लिया। न तो सीएम नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) की न ही किसी और नेता की। इससे साफ है कि मुकेश सहनी को इस बात अंदाजा लग गया है कि सरकार का हिस्सा होते हुए उनके खिलाफ बड़ा खेल हो गया। साथ ही उनके बयानों से ये भी संकेत मिल गया है कि उनके संबंध न तो भाजपा से न ही जेडीयू से अच्छे हैं।

भाजपा ने धोखे में रखा

Bihar Politics : सत्ताधारी गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ( BJP ) के खिलाफ हमलावर अंदाल में मुकेश सहनी ( Mukesh Sahni ) ने कहा कि मैं किसी के पास नहीं गया था। डेढ़ साल पहले 11 सीट और एक एमएलसी का आफर देकर मुझे एनडीए में शामिल कराया गया था। मैं शाहरुख खान नहीं दिखता, मेरी ताकत देखकर मुझे साथ लिया गया था। मुसाफिर पासवान के निधन के बाद ही भाजपा को अपनी मंशा साफ कर देनी चाहिए। सहनी ने कहा कि चार महीने से हमें सांसद और विधायक के द्वारा बेइज्जत कराया जा रहा है। एमएलसी प्रत्याशियों के ऐलान के समय भी मुझसे नहीं पूछा गया। इतना ही नहीं मांझी और सहनी जैसे ईमानदार नेताओं को दरकिनार किया गया।

हजार बार करूंगा ऐसा पाप

मुकेश सहनी ने कहा कि मुझे एक भाजपा सांसद ने फोन कर कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़कर तुमने पाप किया है। पाप धोने के लिए बोचहां में भाजपा का प्रचार करो। उन्होंने कहा कि अगर यह पाप है तो मैं इसे हजार बार करूंगा। उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर फूलन देवी और निषादों के अपमान का आरोप लगाया। निषादों को लिए आरक्षण केंद्र सरकार से ही मांगा जाएगा। केंद्र में मोदी सरकार है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास इसके लिए तो तो जाएंगे नहीं।

Next Story

विविध