Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

दो बड़े चुनावी राज्यों में भाजपा ने तैनात किए प्रभारी, यूपी का जिम्मा राधामोहन को, भूपेंद्र यादव का बढा कद

Janjwar Desk
14 Nov 2020 3:18 AM GMT
दो बड़े चुनावी राज्यों में भाजपा ने तैनात किए प्रभारी, यूपी का जिम्मा राधामोहन को,  भूपेंद्र यादव का बढा कद
x
बिहार चुनाव खत्म होने के साथ ही भाजपा ने पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश जैसे चुनावी राज्यों सहित विभिन्न प्रदेशों के लिए प्रभारियों व सह प्रभारियों के नामों की घोषणा कर दी है। इस टीम में अमित मालवीय व संबित पात्रा जैसे नेताओं को भी जगह मिली है...

जनज्वार। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार की रात विभिन्न राज्यों के पार्टी प्रभारियों के नामों को ऐलान कर दिया। भाजपा महासचिव अरुण सिंह के नाम से जारी प्रेस बयान के अनुसार, देश के सबसे बड़े सूबे उत्तरप्रदेश का प्रभारी राधा मोहन सिंह को बनाया गया है, जबकि कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के प्रभारी बने रहेंगे। इन दोनों नेताओं की मदद के लिए कई सह प्रभारी भी बनाए गए हैं। इसके साथ ही अन्य राज्यों के प्रभारियों की भी नियुक्ति की गई है। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में छह महीने के अंदर और उत्तरप्रदेश में सवा साल बाद विधानसभा चुनाव होना है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने राधामोहन सिंह को प्रभारी बनाने के अलावा सुनील ओझा, सत्या कुमार व संजीव चैरसिया को सह प्रभारी बनाया है। राधामोहन सिंह बिहार के चंपारण क्षेत्र से आते हैं और कई बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं। राधामोहन सिंह मोदी सरकार - 1 में कृषि मंत्री भी थे।


उधर, पश्चिम बंगाल में कैलाश विजयवर्गीय को पूर्व की तरह पार्टी ने प्रभारी बनाए रखा है, जबकि उनके साथ भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। अमित मालवीय के अलावा अरविंद मेनन को सह प्रभारी बनाया गया है।

प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर का प्रभारी नियुक्त किया गया है। असम का प्रभारी वैजयंत पांडा को बनाया गया है, जबकि सह प्रभारी दिल्ली के पवन शर्मा को बनाया गया है। बिहार का प्रभारी पूर्व की तरह भूपेंद्र यादव बने रहेंगे और सह प्रभारी के रूप में हरीश द्विवेदी व अनुपम हाजरा नियुक्त किए गए हैं। बिहार चुनाव में जीत से भूपेंद्र यादव का कद बढा है और उन्हें गुजरात का भी प्रभारी नियुक्त किया गया है। जम्मू कश्मीर का तरुण चुग को प्रभारी व आशीष सूद को सह प्रभारी बनाया गया है।

Next Story

विविध