Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

किरीट सोमैया बोले - गुंडागर्दी कर रही उद्धव सरकार की पुलिस, संजय राउत का पलटवार - 'ज्यादा न बोलें मुंह में कागज डाल दूंगा'

Janjwar Desk
24 April 2022 4:53 AM GMT
संजय राउत ने भाजपा पर बोला हमला, कहा - भाजपा के पास पेनड्राइव की फैक्ट्री है क्या?
x

भाजपा वालों की केंद्रीय जांच एजेंसियों से सांठगांठ है। 

मुंबई पुलिस शिवसेना के दबाव में काम कर रही है। महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब है।

Mumbai News : भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व सांसद किरीट सोमैया ( Kirit Somaiya ) ने उद्धव ठाकरे ( Udhav Thackeray ) पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुझपर हमले की साजिश ( Conspiracy ) रची गई। मौके पर मौजूद मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) ने मेरी सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया। मुंबई पुलिस शिवसेना ( Shiv Sena ) के दबाव में काम कर रही है। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में कानून व्यवस्था ( Law and Order ) पूरी तरह से खराब है।

खुद के खिलाफ एफआईआर को बताया फर्जी

किरीट सोमैया ( kirit Somaiya ) ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह से हमारी आवाज दबाई जाती है, उससे लगता है कि उद्धव ठाकरे मनसुख हिरेन ( एंटीलिया केस ) के साथ जो किया गया था, उसकी तर्ज पर कुछ करने की साजिश रच रहे हैं। मेरे खिलाफ दर्ज प्राथमिकी फर्जी है। भाजपा नेता किरीट सोमैया कहा कि मैंने केंद्र में गृह सचिव को हमले की जानकारी दी है। उन्होंने हमले की रिपोर्ट मांगी है। एक प्रतिनिधि प्रतिनिधिमंडल दिल्ली जाएगा और वहां के अधिकारियों से मुलाकात करेगा।

केंद्र में सिक्योरिटी घोटाला चल रहा है : संजय राउत

भाजपा नेता व पूर्व सांसद के उद्धव ठाकरे, शिवसेना और मुंबई पुलिस पर लगाए गए अनर्गल आरोपों के जवाब में शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि किरीट सोमैया ज्यादा न बोलें। ज्यादा बोलेंगे तो उनके मुंह में कागज डाल दूंगा। उन्होंने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि वहां से सिक्योरिटी घोटाला चल रहा है। अभी कुछ कहूंगा केंद्र सुरक्षा दे देगी। किरीट सोमैया से मोदी सरकार से संरक्षण प्राप्त है।

घोटाले के आरोपी हैं किरीट सोमैया

संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने कहा कि किरीट सोमैया आईएनएस विक्रांत चंदा घोटाले मामले में आरोपी हैं। उन्होंने देश को गुमराह किया है। अगर जनता ने ऐसे लोगों के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है तो भाजपा को दुख नहीं होना चाहिए। ऐसे लोगों को महाराष्ट्र की जनता माफ नहीं करेगी।

दरअसल, भाजपा नेता किरीट सोमैया ( Kirit Somaiya ) की कार पर बीती रात शिवसैनिकों ने हमला बोला था। यह हमला कथित तौर पर शिवसैनिकों ( Shiv ैena Workers) की ओर से किया गया। शिवसेना कार्यकर्ता ने उनकी गाड़ी पर जूते और पानी की बोतलें फेंकीं। कार में बैठे सोमैया जख्मी हो गए, उनके मुंह से खून निकल आया। घटना के दौरान शिवसैनिकों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया था। हमले में भाजपा नेता की कार के शीशे भी टूट गए। इस घटना के बाद सोमैया ने आरोप लगाया कि शिवसेना के गुंडे उन्हें मारना चाहते थे। सोमैया ने पत्रकारों को बताया कि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने पहले उनकी एफआईआर (FIR) दर्ज करने से मना कर दिया था। उन्होंने इसके बजाय एक बोगस केस दर्ज कर लिया जिसमें कहा गया कि सिर्फ एक पत्थर फेंका गया था। 70 से 80 शिवसैनिकों ने मुझपर हमला बोला था पर मेरी ओर से जानकारी देने के बाद भी खार पुलिस की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध