Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

BJP ने हमारे प्रत्येक विधायकों को 40-50 करोड़ रुपए में खरीदा, कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव का बड़ा आरोप

Janjwar Desk
16 Sep 2022 8:22 AM GMT
BJP ने गोवा कांग्रेस के प्रत्येक विधायकों को 40-50 करोड़ रुपए में खरीदा, कांग्रेस नेता का बड़ा आरोप
x

BJP ने हमारे प्रत्येक विधायकों को 40-50 करोड़ रुपए में खरीदा, कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव का बड़ा आरोप

Goa Congress : गोवा में कांग्रेस के आठ विधायकों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के एक दिन बाद कांग्रेस ने राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी पर विधायकों को लुभाने के लिए उनमें से प्रत्येक को 40-50 करोड़ रुपये की पेशकश करने का आरोप लगाया है...

Goa Congress : गोवा में कांग्रेस के आठ विधायकों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के एक दिन बाद कांग्रेस ने बीते गुरुवार को राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी पर विधायकों को लुभाने के लिए उनमें से प्रत्येक को 40-50 करोड़ रुपये की पेशकश करने का आरोप लगाया है। बता दें कि कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में ये आरोप लगाए है।

कांग्रेस विधायकों को 40-50 करोड़ का ऑफर दे रही BJP

गोवा सीएम ने कहा कि एक ओर राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर गोवा में कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो गई है। सीएम के इस बयान पर अब गोवा कांग्रेस के प्रभारी दिनेश गुंडू राव की प्रतिक्रिया आई है। गोवा कांग्रेस के प्रभारी दिनेश गुंडू राव का कहना है कि बीजेपी ने विधायकों को पार्टी बदलने के लिए 40-50 करोड़ रुपए की पेशकश की थी। गोवा में कांग्रेस के पास 11 विधायक थे, इनमें से 8 विधायकों को बीजेपी ने पैसों का लालच देकर अपने साथ कर लिया है। अब उनकी नजर राज्य में कांग्रेस के तीन विधायकों पर है।

BJP के पास कहां से आता है इतना पैसा

बता दें कि गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा हर राज्य में पैसे देकर दूसरी पार्टियों के विधायक खरीद रही है। समझ नहीं आता उनके पास इतना पैसा कहां से आ रहा है। केंद्र सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। वे राज्यों में चुने हुए प्रतिनिधियों को तोड़ रहे हैं, वहीं जो उनके साथ आने को राजी नहीं होती उन पर सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियां लगा देते हैं।

BJP के नेताओं को नहीं मिला ED या CBI का नोटिस

साथ ही दिनेश गुंडू राव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि देशभर में बीजेपी के एक भी नेता को ईडी या सीबीआई का नोटिस नहीं मिला। इससे सरकार का मंशा साफ हो रही है। इस तरह की राजनीति के खिलाफ लड़ना जरूरी है, अगर हमने आवाज नहीं उठाई तो देश तबाह हो जाएगा।

एक विधायक को दिया गया 30 करोड़ रुपए का ऑफर

बता दें कि गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा कि शुरुआत में बीजेपी ने कांग्रेस के एक विधायक को 30 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। जब कांग्रेस विधायक ने ऑफर ठुकरा दिया तो दो घंटे के भीतर ही उन्हें 10 करोड़ रुपए अतिरिक्त देने की पेशकश की गई।

भाजपा ने आरोपों को किया खारिज

हालांकि, भाजपा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस के आठ विधायक मौद्रिक लाभ के लिए नहीं बल्कि भाजपा के विकास के एजेंडे से प्रभावित होकर सत्ताधारी पार्टी में शामिल हुए। बता दें कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत सहित कांग्रेस के आठ विधायक बीते बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। इससे विपक्षी दल को एक बड़ा झटका लगा और उसके पास अब 40 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ तीन विधायक ही बचे हैं।

Next Story

विविध