Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Breaking News : अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक संजीव आर्य पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

Janjwar Desk
14 April 2022 2:08 PM GMT
Breaking News : अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक संजीव आर्य पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे
x

(अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक संजीव आर्य पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे)

Breaking News : बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर नैनीताल जिले की बेतालघाट तहसील के एक गांव में शामिल होने के लिए संजीव आर्य बेतालघाट गये थे....

Breaking News : अंबेडकर जयंती के एक कार्यक्रम में शामिल होने गए नैनीताल के पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता संजीव आर्य (Congress Leader Sanjiv Arya) पर एक मंदबुद्धि युवक ने धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में आर्य के हाथ में चोट आई है।

संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती (Ambedkar Jayanti) के मौके पर नैनीताल जिले की बेतालघाट तहसील के एक गांव में शामिल होने के लिए संजीव आर्य बेतालघाट (Betalghat) गये थे। बताया जाता है कि इसी दौरान अंबेडकर पार्क (Ambedkar Park) में सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहे थे। जिसका सभी लोग आनंद ले रहे थे कि अचानक एक व्यक्ति ने संजीव आर्य पर पत्थर काटने वाली छेनी से हमला कर दिया। हमलावर ने आर्य के पेट पर वार करने शुरू कर दिए। अचानक हुए हमले से भौचक्के संजीव ने बचाव का प्रयास किया। जिससे उनके हाथ में चोटें भी लग गई। संजीव पर हमला होते ही कार्यक्रम में अफरातफरी मच गई। लोगों ने बमुश्किल हमलावर को काबू किया।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने बताया कि संजीव आर्य पर हमला करने वाला व्यक्ति मानसिक रुप से अस्वस्थ जावा गांव का रहने वाला है। वह गांव में भी लोगों पर इस तरह का जानलेवा हमला करते रहता है।

इस घटना के बाद संजीव आर्य ओढ़ा बास्कोट गांव में आयोजित होने वाले दूसरे कार्यक्रम में शामिल होने चले गए। संजीव ने हमलावर के मंदबुद्धि होने के कारण उस के खिलाफ किसी भी कानूनी कार्यवाही के लिये इनकार किया है।

जहां एक ओर संजीव आर्य ने मामले में कानूनी कार्यवाही न करने का इरादा जताया है, वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया एकाउंट पर इस गिरफ्तारी की सूचना देते हुए नैनीताल पुलिस ने लिखा है कि पूर्व विधायक संजीव आर्य पर जानलेवा हमले की खबरें कई वेवसाइट पर प्रसारित होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में घटना की बाबत तहरीर लेने की कोशिश की जा रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध