Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Breaking News : सोनिया से मुलाकात के बाद गहलोत का ऐलान, अध्यक्ष का चुनाव नहीं लडूंगा, CM पद को लेकर कही ये बात

Janjwar Desk
29 Sep 2022 10:00 AM GMT
Breaking : सोनिया से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत का ऐलान, अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लडूंगा, सीएम पद को लेकर कही ये बात
x

Breaking : सोनिया से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत का ऐलान, अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लडूंगा, सीएम पद को लेकर कही ये बात

Rajasthan Political Crisis : राजस्थान के सीएम सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष ( Congress President Election ) पद के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगा।

Rajasthan Political Crisis : देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से मुलाकात के बाद राजस्थान कांग्रेस में जारी अंदरूनी खींचतान को लेकर सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ूंगा। उन्होंने राजस्थान के सियासी घटनाक्रमों पर अफसोस जताया। साथ ही कहा कि मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही हूं।

सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि राजस्थान में जो कुछ हुआ उससे मैं भी उतना ही आहत और दुखी हूं। साथ ही सीएम पद से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि. सोनिया गांधी तय करेंगी कि मैं मुख्यमंत्री पद पर रहूंगा या नहीं। सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि कोई मेरा दुख नहीं जान सकता है।

गांधी परिवार का मुझ पर हमेशा भरोसा रहा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) के आवास पर अशोक गहलोत की बैठक दो घंटे से ज्यादा देर तक चली। अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने सोनिया जी से राजस्थान की घटना को लेकर माफी मांग ली है। कांग्रेस में मुझे बीते 50 सालों से सम्मान मिलता रहा है। हमेशा मुझ पर विश्वास करके जिम्मेदारी दी गई। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी से लेकर आज तक मुझ पर भरोसा रखा गया। कांग्रेस महासचिव से लेकर तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने तक का सफर हाईकमान के आशीर्वाद से ही रहा है।

इस बात का अफसोस जिंदगीभर रहेगा

सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा कि दो दिन पहले जो घटना हुई उसने मुझे हिलाकर रख दिया। मैनें सोनिया गांधी से माफी मांगी है। कांग्रेस में हमेशा एक लाइन का प्रस्ताव ही पास होता है लेकिन दुर्भाग्य से उस दिन वो प्रस्ताव पास नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी नैतिक जिम्मेदारी बनती है। इस बात का मुझे जिंदगी भर दुख रहेगा। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सीएम गहलोत ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मैंने सोनिया गांधी जी से माफी मांगी है। मैं सीएम रहूंगा या नहीं, फैसला सोनिया गांधी करेंगी। सोनिया चाहेंगी तो सीएम बना रहूंगा।

मेघवाल ने दी सभी विधायकों के इस्तीफे की धमकी

Rajasthan Political Crisis : सोनिया गांधी और अशोक गहलोत की बैठक के बीच राजस्थान में मंत्री गोविंद मेघवाल ने धमकी देते हुए कहा कि अगर दूसरे कैंप से सीएम बना तो सारे विधायक देंगे इस्तीफा। हम सब मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है। उनकी इस धमकी से एक बार फिर से हलचल तेज हो गई है। उन्होंने इशारों में सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ था जब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे शख्स ने दूसरे दल के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश की थी। गोविंद राम मेघवाल ने कहा अशोक गहलोत के अलावा किसी और गुट के विधायक को सीएम बनाया गया तो हम सभी इस्तीफा दे दें। मेघवाल ने कहा कि हम लोग मध्यावधि चुनाव के लिए भी तैयार हैं। मेघवाल के बयान को हाईकमान पर दबाव की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि रविवार को अलग से विधायकों की मीटिंग बुलाए जाने के बाद से हाईकमान और अशोक गहलोत के बीच तनाव की स्थिति है। यहां तक कि अशोक गहलोत कल से ही सोनिया गांधी से मिलने का प्रयास कर रहे थे लेकिन अब जाकर उन्हें मुलाकात का मौका मिला है।

Next Story

विविध