Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

BSP ने जारी की 54 उम्मीदवारों की नई सूची, योगी के खिलाफ ख्वाजा शमसुद्दीन लड़ेंगे चुनाव

Janjwar Desk
5 Feb 2022 5:24 AM GMT
UP Politic : अखिलेश से नाराज आजम खान पर मायावती भी मेहरबान, मायावती के ट्वीट से सियासी अटकलों का बाजार गरम
x

UP Politic : अखिलेश से नाराज आजम खान पर मायावती भी मेहरबान, मायावती के ट्वीट से सियासी अटकलों का बाजार गरम 

UP Election 2022 : बसपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ख्वाजा शमसुद्दीन को गोरखपुर शहर सीट से मैदान में उतारा है।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ( बसपा ) ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। बसपा ने 54 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। बसपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ख्वाजा शमसुद्दीन को उम्मीदवार घोषित किया है। ख्वाजा शमसुद्दीन गोरखपुर शहर सीट पर सीएम योगी को चुनौती देंगे।

बहुजन समाज पार्टी की नई सूची में गोरखपुर के साथ त कबीर नगर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और बस्ती जिले की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया गया है। बसपा ने अंबेडकरनगर जिले की कटेहरी सीट से प्रतीक पांडेय और टांडा सीट से शबाना खातून को चुनाव मैदान में उतारा है।

वहीं गोरखपुर की कैम्पियरगंज सीट से चंद्रप्रकाश निषाद, पिपराइच से दीपक अग्रवाल, गोरखपुर ग्रामीण सीट से दारा सिंह निषाद को टिकट दिया है। सहजनवा से अंजू सिंह, खजनी सुरक्षित सीट से विद्यासागर, चौरी-चौरा से वीरेंद्र पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। बांसगांव से राम नयन आजाद और चिल्लूपार सीट से राजेंद्र सिंह चुनाव मैदान में होंगे।

बलिया की रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा ने दो बार के विधायक उमाशंकर सिंह पर एक बार फिर भरोसा जताया है। फेफना विधानसभा सीट से बसपा के कमलदेव सिंह यादव, बलिया सदर सीट से शिवदास उर्फ मदन वर्मा उम्मीदवार बनाए गए हैं।

इसके अलावा आलापुर से केशरा देवी गौतम, जलालपुर से राजेश कुमार सिंह, अकबरपुर से चंद्र प्रकाश वर्मा, तुलसीपुर से राजेंद्र प्रसाद वर्मा, गैसड़ी से अलाऊद्दीन खां, उतरौला से राम प्रताप वर्मा, बलरामपुर से हरीराम बौद्ध, सोहतरगढ़ से राधामरण त्रिपाठी, कपिलवस्तु से कन्हैया प्रसाद कनौजिया, बांसी ने राधेश्याम पांडेय, इटावा से हरिशंकर सिंह, डुमरियागंज से अशोक कुमार तिवारी, कप्तानगंज से जहीर अहमद, रूधौली से अशोक कुमार मिश्रा, बस्ती सदर से आलोक रंजन वर्मा, बस्ती सदर से आलोक रंजन वर्मा, मदेवा से लक्ष्मीचंद्र खरवारए मेंहदावल से मोहम्मद ताविश खां, खलौलाबाद से आफताब आलम, घनघटा संतोष बेलदार, फरेंदा यीशू चौरसिया, सिसवां से श्रवण पटेल, महाराजगंज से ओम प्रकाश पासवान, पनिवरा से ओम प्रकाश चौरसिया, कैंपियरगंज से चंद्र प्रकाश निषाद, बांसगांव से राम नयन आजाद, चिल्लूपार से राजेंद्र सिंह, पडरौना से पवन कुमार उपाध्याय, फाजिलनगर से संतोष तिवारी, कुशीनगर से मुकेश्वर, हाटा से शिवांग सिंह, रामकोला से विजय कुमार, रूद्रपुर से मनीष पांडेय, देवरिया से रामशरण सिंह सैंधवार, पथरदेवा से परवेज आलम, रामपुर कारखाना से पुष्पा शाही, भाटमार रानी से अजय कुशवाहा, सलेमपुर से राजेश भारती और बरहज से विनय लाल साहब तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

गोरखपुर, देवरिया और बलिया समेत जिन जिलों की 54 विधानसभा सीटों के लिए बसपा ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इन सीटों पर छठे चरण में 3 मार्च को मतदान होगा।

Next Story

विविध