Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

BSP vs Congress : मायावती का राहुल पर पलटवार, कहा - बसपा ऐसी पार्टी नहीं कि जबरन गले से चिपट जाओ

Janjwar Desk
10 April 2022 7:04 AM GMT
BSP vs Congress : मायावती का राहुल पर पलटवार, कहा - बसपा ऐसी पार्टी नहीं कि जबरन गले से चिपट जाओ
x
BSP vs Congress : आजादी के बाद करीब सात दशकों तक भारत पर राज करने वाली कांग्रेस को मायावती ने जिस तरह से मजाक का विषय बताया है, वो पार्टी लिए चिंता का विषय है।

BSP vs Congress : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 ) में बसपा ( BSP ) का कांग्रेस ( Congress ) से गठबंधन न करने का शनिवार को जिस अंदाज में राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ताना मारते हुए सियासी हलकों में खलबली मचाई थी, उससे सख्त अंदाज में रविवार को मायावती ( Mayawati ) ने पलटवार किया। कांग्रेस और राहुल गांधी को लेकर मायावती का ताजा बयान देश की सबसे पुरानी पार्टी के लिए एक सबक जैसा है। आजादी के बाद करीब सात दशकों तक भारत पर राज करने वाली कांग्रेस को मायावती ( BSP Supremo ) ने जिस तरह से मजाक का विषय बताया है, वो पार्टी लिए चिंता का विषय है। उन्होंने एक कह कांग्रेस को उसकी वकात बताने की कोशिश की है।

बहुजमन समाज पार्टी ( BSP ) की प्रमुख मायावती ( Mayawati ) ने रविवार को कहा कि हमारी ऐसी पार्टी नहीं हैं जहां राहुल गांधी जबरन गले लगा ले। जैसा कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने जबरन संसद में पीएम को गले लगाकर किया था। हम ऐसी पार्टी नहीं हैं जिसका दुनिया भर में मजाक उड़ाया जाता है। मायावती के बयानों से साफ है कि कांग्रेस का मतलब मजाक हो गया है। क्या कांग्रेस के नेता इसे स्वीकार कररेंगे या फिर इसका जवाब देंगे।

हार से बौखला गए हैं राहुल गांधी

बसपा सुप्रीमो मायावती ( Mayawati) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बसपा ने दलितों के उत्थान के लिए हर संभव कोशिश की है। कांग्रेस ने यूपी में अपने कार्यकाल के दौरान उनके सामाजिक आर्थिक विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाया। राहुल गांधी को लेकर कहा कि वह अपने बिखरे हुए घर को तो संभाल नहीं पा रहे हैं, बल्कि हमारी पार्टी बसपा की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। यह उनकी बौखलाहट है।

BSP vs Congress : एक दिन पहले राहुल गांधी ने बसपा सुप्रीमो को लेकर कहा था कि यूपी में मायावती जी ने चुनाव ही नहीं लड़ा। हमने उनको मैसेज दिया कि गठबंधन कीजिए। चीफ मिनिस्टर बनिए। बात तक नहीं की। मैं कांशी राम जी की रिस्पेक्ट करता हूं। मैं उत्तर प्रदेश की जो दलित आवाज जो थी, खून पसीना देकर उसको जगाया। कांग्रेस का नुकसान हुआ, वो अलग बात है। अब मायावती जी कहती हैं कि मैं उस आवाज के लिए लडूंगी नहीं। अगर उन्हें ऐसा ही करना था तो उन्होंने यूपी चुनाव में दौरान कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार क्यों किया।

Next Story

विविध