Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

कैप्टन की सिद्धू को दो टूक, जब तक माफी नहीं मांगोगे तब तक नहीं करूंगा मुलाकात

Janjwar Desk
18 July 2021 1:04 PM GMT
कैप्टन की सिद्धू को दो टूक, जब तक माफी नहीं मांगोगे तब तक नहीं करूंगा मुलाकात
x

(अमरिंदर सिंह ने साफ कह दिया है कि उन्हें कांग्रेस नेतृत्व का हर फैसला मंजूर है लेकिन वह सिद्धू से नहीं मिलेंगे)

एआईसीसी महासचिव हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा, 'मैं अमरिंदर सिंह जी से मुलाकात करके अभी-अभी दिल्ली लौटा हूं। मुझे खुशी है कि जिन बातों को लेकर चर्चा हो रही है, वे व्यर्थ साबित हुई हैं....

जनज्वार। पंजाब में आगामी वर्ष विधानसभा चुनाव होंगे, ऐसे में प्रदेश कांग्रेस के भीतर अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान जारी है। कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू और सीएम अमरिंदर सिंह के बीच का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच अमरिंदर सिंह ने साफ कह दिया है कि उन्हें कांग्रेस नेतृत्व का हर फैसला मंजूर है लेकिन वह सिद्धू से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक वह अपने अपमानजनक ट्वीट लिए माफी नहीं मांग लेते।

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे। अमरिंदर सिंह ने उनसे भी इसी बात को दोहराया कि वह सोनिया गांधी के किसी भी निर्णय को स्वीकार करेंगे। दोनों नेताओं के बीच बैठक करीब एक घंटे तक चली।

बैठक के बाद अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने सीएम के एक बयान को ट्वीट किया, जिसमें लिखा था, ''हरीश रावत के साथ एक उपयोगी बैठक हुई। कांग्रेस अध्यक्ष का कोई भी निर्णय सभी को स्वीकार्य होगा। कुछ मुद्दों को उठाया गया है, जिस पर उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष से से बात करेंगे।''

वहीं, एआईसीसी महासचिव हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा, 'मैं अमरिंदर सिंह जी से मुलाकात करके अभी-अभी दिल्ली लौटा हूं। मुझे खुशी है कि जिन बातों को लेकर चर्चा हो रही है, वे व्यर्थ साबित हुई हैं और कैप्टन साहब ने अपने महत्वपूर्ण बयान को दोहराया है कि कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से लिया गया कोई भी निर्णय सभी को स्वीकार होगा।'

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अमरिंदर सिंह बिजली संकट और बेअदबी के मुद्दे पर अपनी सरकार को निशाना बनाने के लिए सिद्धू से नाराज हैं। उन्‍होंने स्पष्ट रूप से रावत से कहा है कि जब तक सिद्धू सार्वजनिक रूप से अपने अपमानजनक ट्वीट और इंटरव्‍यू के लिए माफी नहीं मांगते, तब तक दोनों के बीच कोई तालमेल नहीं होगा।

रावत ने पार्टी के फैसले से अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री को बताया कि सिद्धू के साथ उनकी पसंद के तीन से चार कार्यकारी अध्यक्ष होंगे। रावत ने कैप्‍टन से कहा कि वह अपने मंत्रिमंडल में सुधार करने के लिए भी स्वतंत्र होंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कभी भी घोषणा की जा सकती है।

इस बीच सिद्धू की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ से मिलने की तस्वीरें सामने आयीं। सिद्धू ने पंचकूला में जाखड़ के निवास पर पहुंचकर शनिवार 17 जुलाई को उनसे मुलाकात की। मुलाकात के बाद सिद्धू ने जाखड़ को अपना बड़ा भाई और मार्गदर्शक बताया। जाखड़ ने सिद्धू को काबिल व्यक्ति बताया।

Next Story

विविध