Top
राजनीति

सिद्धू के ताजपोशी कार्यक्रम में शामिल होंगे अमरिंदर, कबूला न्योता

Janjwar Desk
22 July 2021 2:47 PM GMT
सिद्धू के ताजपोशी कार्यक्रम में शामिल होंगे अमरिंदर, कबूला न्योता
x

(सिद्धू के निमंत्रण पर अमरिंदर सिंह द्वारा भरी गई हामी को दोनों नेताओं के बीच अब तनाव कम होने के संकेत के रुप में देखा जा रहा है।)

पंजाब के मुख्यमंत्री को लिखे निमंत्रण पत्र में सिद्धू ने कहा कि पंजाब कांग्रेस में बड़े होने के नाते आप जरूर आएं और पंजाब कांग्रेस परिवार की नई टीम को आशीर्वाद दें...

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चल रही टकराहट के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने संकेत दिए हैं कि वह सिद्धू के ताजपोशी समारोह में सिरकत करेंगे। इसके साथ ही उन सभी आशंकाओं पर भी विराम लग गया है जिसमें कहा जा रहा था कि अमरिंदर सिंह, सिद्धू के कार्यक्रम का बहिष्कार कर सकते हैं। ताजपोशी का कार्यक्रम कल शुक्रवार 23 जुलाई को होगा।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी के चार कार्यकारी अध्यक्षों में से दो कुलजीत सिंह नागरा और संगत सिंह गिल्जियान गुरुवार की दोपहर अमरिंदर सिंह को निमंत्रण देने के लिए उनके पास पहुंचे। इससे पहले 50 से ज्यादा विधायकों के हस्ताक्षर के साथ सिद्धू की ओर से अमरिंदर सिंह को आमंत्रण पत्र भेजा गया था।


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद नागरा ने बताया कि शुक्रवार को 11 बजे चंडीगढ़ के कांग्रेस भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने पर अमरिंदर सिंह सहमत हो गए हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा, ''मैं प्रत्येक पंजाबी के कल्याण के लिए हाईकमान के 18 सूत्रीय एजेंडे को पूरा करने के लिए संकल्पित और प्रतिबद्ध हूं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद से अपनी प्रतिबद्धता पर अड़िग हूं और रहूंगा। मेरा कोई पर्सनल एजेंडा नहीं है, केवल जन-समर्थित एजेंडा है। इसलिए पंजाब कांग्रेस में बड़े होने के नाते मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि जरूर आएं और नई टीम को आशीर्वाद दें।''


अब सिद्धू के निमंत्रण पर अमरिंदर सिंह द्वारा भरी गई हामी को दोनों नेताओं के बीच तनाव कम होने के संकेत के रूप में देखा जा रहा है।

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह सिद्धू से तब तक मुलाकात नहीं करेंगे जब तक कि वह सीएम को लेकर किए गए अपमानजनक ट्वीट्स को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांग लेते।

हालांकि मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकरान ने ट्वीट किया, पंजाब के मुख्यमंत्री ने सभी कांग्रेस विधायकों, सांसदों और पार्टी के सीनियर कार्यकर्ताओं को शुक्रवार की सुबह 10 बजे चाय पर बुलाया है। वे इसके बाद एकसाथ पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी की नई टीम के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में जाएंगे।

Next Story

विविध

Share it