राजनीति

BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बिना अनुमति के उस्मानिया विश्वविद्यालय बैठक करने का आरोप

Janjwar Desk
27 Nov 2020 6:35 AM GMT
BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बिना अनुमति के उस्मानिया विश्वविद्यालय बैठक करने का आरोप
x
सूर्या, जो बेंगलुरू से सांसद भी हैं, उनके खिलाफ विश्वविद्यालय के दौरे के तीन दिन बाद मामला दर्ज किया गया है, आरोप लगाया गया है कि उनके समर्थकों ने जबरन विश्वविद्यालय में प्रवेश किया और वहां पर लगे हुए बैरिकेड्स हटा दिए....

हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने गुरुवार को भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या के खिलाफ उस्मानिया विश्वविद्यालय में प्रवेश करने और बिना अनुमति के एक बैठक को संबोधित करने पर मामला दर्ज किया। विश्वविद्यालय के अधिकारियों की ओर से की गई एक शिकायत पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा प्रकोष्ठ (विंग) अध्यक्ष के खिलाफ अतिचार या उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है।

तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक एम. महेंद्र रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

सूर्या, जो बेंगलुरू से सांसद भी हैं, उनके खिलाफ विश्वविद्यालय के दौरे के तीन दिन बाद मामला दर्ज किया गया है। आरोप लगाया गया है कि उनके समर्थकों ने जबरन विश्वविद्यालय में प्रवेश किया और वहां पर लगे हुए बैरिकेड्स हटा दिए।

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) चुनावों में भाजपा का प्रचार करने के लिए हैदराबाद गए युवा नेता ने आर्ट्स कॉलेज में छात्रों को संबोधित किया और दावा किया कि तेलंगाना सरकार के इशारे पर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की।

पुलिस ने हालांकि इससे इनकार किया है। पूर्वी क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त एम. रमेश ने ट्वीट किया था कि उस्मानिया विश्वविद्यालय के गेट पर पुलिस ने किसी को नहीं रोका और कार्यक्रम सुचारु रूप से चल रहा है। उन्होंने कहा था, "कानून एवं व्यवस्था की स्थिति शांतिपूर्ण है और रिपोर्ट के अनुसार कोई तनाव नहीं है।"

इस बीच, भाजपा ने सूर्या के खिलाफ दर्ज किए गए मामले की निंदा की है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह तेलंगाना सरकार की हताशा को दर्शाता है।

Next Story

विविध

Share it