Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

CBI पूछताछ के बाद दो दिन के गुजरात दौरे पर मनीष सिसोदिया, भाजपा के 27 साल के शासन की खोलेंगे पोल

Janjwar Desk
18 Oct 2022 7:00 AM GMT
CBI पूछताछ के बाद दो दिन के गुजरात दौरे पर मनीष सिसोदिया, भाजपा के 27 साल के शासन की खोलेंगे पोल
x

CBI पूछताछ के बाद दो दिन के गुजरात दौरे पर मनीष सिसोदिया, भाजपा के 27 साल के शासन की खोलेंगे पोल

Manish Sisodia News : दिल्ली में नई आबकारी नीति घोटाले के मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सोमवार को सीबीआई की पूछताछ पर खूब हंगामा मचा, मनीष सिसोदिया आज से 2 दिनों के लिए गुजरात दौरे पर जा रहे हैं, वह आज (मंगलवार) एक जनसभा को संबोधित करेंगे...

Manish Sisodia News : दिल्ली में नई आबकारी नीति घोटाले के मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सोमवार को सीबीआई की पूछताछ पर खूब हंगामा मचा। अरविंद केजरीवाल ने तो यहां तक दावा कर दिया कि मनीष सिसोदिया को गुजरात आने से रोकने के लिए सीबीआई उनको गिरफ्तार कर लेगी। हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं। वहीं मनीष सिसोदिया आज से 2 दिनों के लिए गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। वह आज (मंगलवार) एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट

गुजरात दौरे से ठीक पहले मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि दो दिन के लिए गुजरात जा रहा हूं। इस बार के चुनाव में गुजरात का हर परिवार अपने बच्चों के लिए अच्छे स्कूल लाने वाली सरकार चुनेगा। अरविंद केजरीवाल ने गारंटी दी है कि पांच साल में ही गुजरात के हर स्कूल को दिल्ली जैसा शानदार बनाएंगे। बता दें को आज जनसभा में मनीष सिसोदिया गुजरात की बीजेपी सरकार पर जमकर बरसेंगे और गुजरात में भाजपा के 27 साल के शासन की पोल खोलेंगे।

9 घंटे तक चले मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ

शराब घोटाले के मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम और दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ हो चुकी है। सीबीआई ने बीते सोमवार को मनीष सिसोदिया से करीब 9 घंटे तक सवाल किए थे। पूछताछ खत्म होने के बाद मनीष सिसोदिया ने अपने आवास के बाहर मीडिया से बातचीत की। मनीष सिसोदिया ने दावा किया की पूछताछ के दौरान उन पर पर आम आदमी पार्टी छोड़ने का दबाव बनाया गया। एजेंसियों के अधिकारीयों ने उन्हें भाजपा में शामिल होने की सलाह दी। इसके साथ ही सीएम बनाने का ऑफर भी दिया, जिससे उन्होंने साफ इनकार कर दिया।

ऑपरेशन लोटस के तहत पूछताछ के लिए बुलाया

बता दें कि मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि सभी केस फर्जी हैं, सीबीआई ने मुझे मामले में पूछताछ के लिए नहीं बल्कि ऑपरेशन लोटस की प्रक्रिया के तहत बुलाया था। मुझसे कहा गया कि अगर आप भाजपा में शामिल नहीं हुए तो ये केस ऐसे ही चलते रहेंगे। डिप्टी सीएम बोले, इस पर मैंने कहा कि केस तो बेबुनियाद हैं, वो तो ऐसे ही खत्म हो जाएंगे। तो मुझे जवाब मिला कि सतेंद्र जैन पर भी तो फर्जी केस हैं, लेकिन वो भी 6 महीने से जेल में बंद हैं।

भाजपा में शामिल होने पर होंगे कई फायदे

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि मुझसे कहा गया कि अगर आप भाजपा में शामिल होते हैं तो आपको कई फायदे हैं। हम आपको सीएम बना देंगे, मैंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए राजनीति में नहीं आया हूं। मेरा लक्ष्य तो दिल्ली की शिक्षा के लिए अच्छा काम करना है। जब किसी रिक्शा चालक का बेटा इंजीनियर बनता है तो मुझे अच्छा लगता है। वहीं दूसरी ओर सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के आरोपों का खंडन किया है। सीबीआई ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उनसे कानूनी तरीके से पूछताछ की गई।

CBI ने मनीष सिसोदिया से की पूछताछ

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर CBI दफ्तर पहुंचे थे और रात करीब 8 बजकर 50 मिनट पर वहां से बाहर निकले। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एजेंसी ने कल सिसोदिया को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है। सीबीआई दफ्तर पहुंचते ही उन्हें एंटी करप्शन ब्रांच के फर्स्ट फ्लोर पर ले जाया गया। CBI अधिकारियों के मुताबिक FIR में नामजद अन्य आरोपियों से उनके संबंधों और तलाशी के दौरान मिले डॉक्यूमेंट्स के बारे में पूछताछ की गई।

Next Story

विविध