राजनीति

चिराग पासवान का वार-महाघोटाला साबित होगी CM की ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना, बिहार में बिना चढ़ावा नहीं होता कोई काम

Janjwar Desk
2 Aug 2021 2:33 AM GMT
चिराग पासवान का वार-महाघोटाला साबित होगी CM की ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना, बिहार में बिना चढ़ावा नहीं होता कोई काम
x

आशीर्वाद यात्रा पर निकले चिराग पासवान नीतीश कुमार पर लगातार जुबानी हमले कर रहे हैं

बिहार सरकार के शीघ्र गिर जाने और मध्यावधि चुनाव होने का दावा करने के बाद अब चिराग ने कहा है कि बिहार में सर्वत्र भ्रष्टाचार का बोलबाला है..

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। इन दिनों आशीर्वाद यात्रा पर निकले चिराग पासवान गत वर्ष के बिहार विधानसभा चुनावों की तरह ही बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आक्रामक हैं। बिहार सरकार के शीघ्र गिर जाने और मध्यावधि चुनाव होने का दावा करने के बाद अब चिराग ने कहा है कि बिहार में सर्वत्र भ्रष्टाचार का बोलबाला है और आने वाले दिनों में बिहार में महाघोटाले के रूप में सामने आयेगी सात निश्चय योजना। चिराग अपनी आशीर्वाद यात्रा के क्रम में राज्य के बिहारशरीफ पहुंचे थे। बिहारशरीफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृहजिला भी है।

बिहारशरीफ में चिराग ने कहा, "बिहार की विकास योजनाओं में सर्वत्र लूट हुई है। चाहे हर घर नल जल की योजना हो या गली-नाली पक्कीकरण की योजना हो। इसकी जांच हुइ तो पता चल जायेगा कि किस तरह बिहार में लूट हुई है।" उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में कोई भी ऐसा सरकारी विभाग नहीं है जहां भ्रष्टाचार का बोलबाला नहीं हो। किसी भी कार्यालय में बगैर घूस और चढ़ावे के कोई काम नहीं हो रहा है। नालंदा और बिहार की जनता त्रहिमाम कर रही है।

बता दें कि कैग की रिपोर्ट आने के बाद से बिहार में बवाल मचा है और सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी शनिवार को कैग की रिपोर्ट को लेकर सरकार को घेरा था। उन्होंने कहा था कि कैग की रिपोर्ट में बिहार में घोटाले उजागर हुए हैं। रिपोर्ट का बारीकी से अध्ययन किया जा रहा है और हर बिंदु पर सरकार से जबाब मांगा जाएगा। बताया जा रहा है कि CAG की रिपोर्ट में मनरेगा सहित कई योजनाओं में गड़बड़ी का खुलासा किया गया है।

इससे पहले आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान बिहारशरीफ पहुंचे थे। यहां कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उनके काफिले पर लोगों ने फूल बरसाये और उनके नाम का जयघोष किया। आशीर्वाद यात्रा के दौरान शहर के सद्भावना मार्ग पर घंटों जाम की स्थिति दिखी।

इसके बाद स्थानीय परिसदन में मीडिया से बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने कहा कि आशीर्वाद यात्रा के दौरान उन्हें लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है, जिससे यह दिख रहा है कि नीतीश कुमार के 15 साल के शासन काल के दौरान उनकी नीतियों से तंग आकर लोग बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपलोगों के माध्यम से सत्ताधारी दल के नेताओं को आगाह करना चाहता हूं कि आने वाले समय में पूरा बिहार लोजपामय होगा।

इस अवसर पर लोजपा (चिराग गुट) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, संसदीय बोर्ड अध्यक्ष हुलास पांडेय, संगठन मंत्री संजय सिंह, प्रदेश प्रवक्ता राजेश भट्ट, जिलाध्यक्ष सत्येंद्र मुकुट आदि उपस्थित थे।

इसके पूर्व लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान आशीर्वाद यात्रा के क्रम में रविवार को राजगीर पहुंचे थे, जहां उन्होंने गुरू नानकदेव शीतल कुंड परिसर स्थित गुरूद्वारा में जाकर माथा टेका और बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया।

इस मौके पर गुरूद्वारा इंचार्ज हरजीत सिंह ने पवित्र अंगवस्त्र भेंट स्वरूप देकर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि हमारा गुरू घर सबके लिए बराबर है। चाहे वे किसी धर्म, समुदाय या संगठन से हों। गुरू घर में सभी का मान बराबर हो जाता है। उन्होंने आशीर्वाद यात्रा की सफलता के लिए चिराग पासवान को शुभकामनाएं दी।

Next Story

विविध