राजनीति

सीएम चन्नी ने पीएम मोदी से की सरदार पटेल से सीख लेने की अपील, कहा - 'जिसे ​जान की फिक्र हो उसे देश की जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए'

Janjwar Desk
8 Jan 2022 5:30 AM GMT
सीएम चन्नी ने पीएम मोदी से की सरदार पटेल से सीख लेने की अपील, कहा - जिसे ​जान की फिक्र हो उसे देश की जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए
x
पीएम की सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी खुलकर बैटिंग कर रहे हैं। अब उन्होंने एक ट्विट कर पीएम नरेंद्र मोदी से सरदार वल्लभभाई पटेल की आदर्श से सीख लेने की अपील की है।

नई दिल्ली। पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा ( PM Modi Security Breach ) में चूक पर सियासी विवाद पिछले चार दिनों से जारी है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( Punjab CM Charanjeet Singh Channi ) ने एक ट्विट कर इस विवाद के लिए पीएम मोदी ( PM Narendra Modi ) पर तंज कसा है। उन्होंने देश के पहले उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ( Sardar Vallabhbhai Patel ) के एक कथन का हवाला देते है पीएम मोदी को उनसे सीख ( Learn lesson ) लेने की अपील की है। साथ ही कहा है कि जिसे अपनी जान की खतरा ज्यादा प्यारी हो उसे भारत जैसे विशाल देश की बड़ी और गुरुतर जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए।

पंजाबियत पर हमला न करे भाजपा

पंजाब के बठिंडा में बुधवाना को हुई इस घटना के बाद से सीएम चन्नी लगातार यही कह रहे हैं कि पीएम मोदी की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था। यह पंजाब को बदनाम करने की साजिश है। भाजपा नेताओं द्वारा इस मुद्दे को तूल देने के बाद सीएम ने कहा कि स्‍वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले सबसे अधिक लोग पंजाब से थे। ऐसे में पंजाब और पंजाबियों पर इस तरह के आरोप लगाना पूरी तरह गलत है।

पीएम की तरफ चली गोली पहले मेरी छाती पर आएगी

चन्नी का कहना है कि पीएम के जीवन के लिए खतरा कहां था? उनके एक किलोमीटर के दायरे में कोई नहीं था। कोई पत्थर नहीं फेंका गया, कोई गोली नहीं चलाई गई। कोई नारे नहीं लगाए गए। आप कैसे कह सकते हैं कि ऐसा 'मैंने करवाया था'। इतने बड़े नेता का इतना संवेदनशील बयान समझ से परे है। लोगों ने आपको प्रधानमंत्री के रूप में वोट दिया। आपको जिम्मेदारीभरा बयान देना चाहिए। आप कह रहे हैं कि हम अपने प्रधानमंत्री को मारना चाहते हैं। पीएम की जान को खतरा होने संबंधी आरोपों पर पक्ष रखते हुए चन्‍नी ने कहा है कि यह आधारहीन बयान है। अगर प्रधानमंत्री की तरफ कोई गोली आएगी, तो सबसे पहले मेरी छाती पर आएगी, इससे ज्यादा अब मैं क्या करूं।

कांग्रेस भी बैकफुट पर आने को तैयार नहीं

वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता भी बार-बार दावा कर रहे हैं कि बीजेपी उस घटना का राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है, जहां पीएम मोदी का काफिला फ्लाईओवर पर फंस गया था। विरोध कर रहे किसानों ने फिरोजपुर जाने वाली सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। प्रधानमंत्री वहां एक चुनावी रैली को संबोधित करने जा रहे थे।

Next Story

विविध

Share it