Top
राजनीति

सुप्रसिद्ध अभिनेता रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, विपक्ष ने उठाये सवाल

Janjwar Desk
2 April 2021 10:33 AM GMT
सुप्रसिद्ध अभिनेता रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, विपक्ष ने उठाये सवाल
x
राजीव शुक्ला ने कहा कि रजनीकांत को यह सम्मान पिछले साल ही दे देना चाहिए था, भाजपा ने चुनावी फायदे को ध्यान में रखकर इस अवार्ड की घोषणा की है, कांग्रेस रजनीकांत को सम्मान देती है, तो भाजपा हर चीज का राजनैतिक फायदा लेने की कोशिश करती है...

जनज्वार ब्यूरो, नई दिल्ली। साऊथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस पुरस्कार को दिए जाने के बाद राजनीति के महानायक पीएम मोदी ने रजनीकांत से मिलकर उन्हें बधाई दी है। रजनीकांत को यह अवार्ड दिए जाने पर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने सवाल उठाया है कि अगले वर्ष दक्षिण भारत में चुनाव होने हैं, जिसके चलते एक साल पहले दिया जाने वाला अवार्ड अब दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दिए बधाई संदेश में कहा कि 'बेहद खुशी की बात है कि थलाईवा को दादा साहेब फाल्के अवार्ड दिया जाएगा। वह कई पीढ़ियों में लोकप्रिय रहे हैं और उनके अच्छे कामों की एक लंबी सूची है।' पीएम के ट्वीट के जवाब में रजनीकांत ने कहा कि 'मेरे सम्मानित और प्रिय नरेंद्र मोदी जी आपकी शुभकामना से अभिभूत हूँ। मै तहेदिल से आपका, प्रकाश जावड़ेकर व ज्यूरी सदस्यों सहित भारत सरकार का धन्यवाद करता हूँ।'

थलाईवा उर्फ रजनीकांत ने यह अवार्ड उनके दोस्त और बस ड्राईवर राज बहादुर, गुरू स्वर्गीय बालाचंदर को समर्पित किया है। रजनीकांत ने कहा कि वह इनकी ही वजह से रजनीकांत बने हैं। इनके अलावा रजनीकांत ने यह अवार्ड अपने भाई सत्यनारायण राव सहित उन सभी को समर्पित किया है जिन्होने उनकी पूरी अभिनय यात्रा में अपना साथ दिया। उन्होने भगवान को भी धन्यवाद दिया है।

पुरस्कार की घोषणा के बाद तमिलनाड़ू के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने फोन पर रजनीकांत को बधाई दी। द्रमुक नेता स्टालिन ने कहा हालांकि देर से मिला लेकिन इसका स्वागत करते हैं। सुपरस्टार कमल हासन ने कहा कि यह श्रेष्ठ पुरस्कार रजनीकांत जैसे कलाकार के लिए उपयुक्त है। बता दें कि इससे पहले अभिनेता प्राण, शशि कपूर, मनोज कुमार, विनोद खन्ना व अमिताभ बच्चन सहित 50 लोगों को यह सम्मान मिल चुका है।

वहीं कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने पुरस्कार दिए जाने के समय पर सवाल उठाया है। राजीव शुक्ला ने कहा कि रजनीकांत को यह सम्मान पिछले साल ही दे देना चाहिए था। भाजपा ने चुनावी फायदे को ध्यान में रखकर इस अवार्ड की घोषणा की है। कांग्रेस रजनीकांत को सम्मान देती है, तो भाजपा हर चीज का राजनैतिक फायदा लेने की कोशिश करती है।

Next Story

विविध

Share it