Top
राजनीति

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह हुईं राहुल पर हमलावर, कहा 'उत्तर-दक्षिण' टिप्पणी के लिए मांगें माफी

Janjwar Desk
25 Feb 2021 1:05 PM GMT
कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह हुईं राहुल पर हमलावर, कहा उत्तर-दक्षिण टिप्पणी के लिए मांगें माफी
x

लखनऊ। यूपी कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी 'उत्तर-दक्षिण' टिप्पणी के लिए माफी की मांग की है। उनके बयान को 'गलत' करार देते हुए अदिति सिंह ने कहा कि राहुल गांधी अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र अमेठी की तारीफ नहीं कर सकते हैं, जबकि उनके वर्तमान लोकसभा क्षेत्र वायनाड की प्रशंसा करते हैं।

अदिति सिंह ने कहा, "आप अमेठी के बारे में ऐसी बातें कहते हैं, जिसने आपको राजनीति का एबीसी सिखाया है, जहां आपके पूर्वजों ने सम्मान और जीत हासिल की और आप दिल्ली पहुंचे। हम एक राष्ट्र हैं। मनुष्य गलतियां करता है, उसे अमेठी के लोगों और उत्तर में लोगों से माफी मांगनी चाहिए।"

मंगलवार 23 फरवरी को राहुल ने कहा था कि उत्तर में एक सांसद के रूप में 15 साल बाद केरल उनके लिए एक रिफ्रेशिंग अनुभव है।

अदिति सिंह ने कहा, "आप कहते हैं कि अन्य पार्टियां विभाजित हैं, लेकिन आप स्वयं विभाजन की बात करते हैं। आप अमेठी, निर्वाचन क्षेत्र के बारे में ऐसी बातें कहते हैं, जिसने आपको राजनीति का एबीसी सिखाया है।"

अदिति सिंह का भाजपा के प्रति झुकाव समय-समय पर सामने आता रहता है, जिससे बीच-बीच में उनके भाजपा में शामिल होने के कयास भी लगते रहे हैं। यूपी में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही रायबरेली की विधायक अदिति सिंह का झुकाव सरकार की तरफ हो गया है। कांग्रेस की कई बंदिशों का विरोध करते हुए विधायक अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ सरकार के पक्ष में बयान दिया। गांधी जयंती पर विधानसभा के विशेष सत्र में आने पर कांग्रेस से निलंबन के नोटिस पर उन्होंने कहा कि यह उनका फैसला था। वह इस विशेष सत्र का हिस्सा बनकर लोगों की बात रखने के लिए गई थी।

अदिति सिंह पिछले साल तब भी चर्चा में आयी थीं, जब उनकी दादी ने उन पर कई आरोप लगाये थे। अदिति सिंह पर उनकी दादी कमला सिंह ने डरा-धमका कर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। इस संबध में उन्होंने जिलाधिकारी से शिकायती पत्र भेजा, जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था।।

आठ अगस्त, 2020 को पूर्व सदर विधायक अखिलेश सिंह की मां कमला सिंह ने डीएम को प्रार्थना पत्र भेजा। डीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि बेटे अखिलेश कुमार सिंह की अकाल मृत्यु के बाद मेरी बहू वैशाली सिंह, पोती अदिति सिंह और देवांशी सिंह ने 30 दिसंबर, 2019 की सुबह मेरे कमरे में आकर मुझे डराया धमकाया। मेरे नाम जो भी जमीन है, उसको अपने नाम करने का दबाव बनाया। मेरे कमरे का रखा सामान तोड़फोड़ दिया।

उन्होंने लिखा, 'मैं एक 85 साल की बुजुर्ग महिला हूं। बहुत बड़े दुख से गुजर रही हूं। मैं उनकी नाजायज शर्ताें को नहीं मान रही हूं तो तीनों मुझे अलग-अलग तरीके से परेशान कर रही हैं। मेरे नौकरों को भी डराया धमकाया जा रहा है। उन्हें मेरी सेवा न करने को कहा जा रहा है। मेरे छोटे बेटे कमलेश ने मेरा बचाव किया। मुझे अच्छे से रख रहा है। मैंने अपनी सिधौना स्थित जमीन पर अपनी जमा पूंजी से बाउंड्री करवायी जिसे वैशाली और देवांशी ने अपने गार्डाें से उखड़वाकर फिंकवा दी।'

Next Story

विविध

Share it