Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

अडानी, अंबानी हों या जय शाह सबका स्वागत करेगी कांग्रेस - अशोक गहलोत

Janjwar Desk
9 Oct 2022 4:57 AM GMT
अडानी, अंबानी हों या जय शाह सबका स्वागत करेगी कांग्रेस - अशोक गहलोत
x

अडानी, अंबानी हों या जय शाह सबका स्वागत करेगी कांग्रेस - अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा कि हमारी सरकार सभी उद्योगपतियों का स्वागत करेगी, फिर चाहे वह अडानी ( Gautam adani ) हों, अंबानी हों या फिर गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ( Jay shah )।

Invest Rajasthan Summit : इन्वेस्ट राजस्थान सम्मेलन में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ( Gautam Adani ) की उपस्थिति को भाजपा ने मुद्दा बनाते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के बीच दरार पैदा करने की कोशिश की थी और कहा था कि कहीं ये राहुल गांधी के खिलाफ बगावत तो नहीं। भाजपा के इस चाल को राहुल गांधी और अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने भांपते हुए अब उसी पर हमला बोल दिया है। भाजपा के इस रुख ने राजस्थान कांग्रेस ( Congress ) बगावत के बाद बैकफुट पर आये गहलोत को एक बार फिर फ्रंट पर आने का मौका दे दिया है।

निवेश करने पर हम जय शाह का भी करेंगे स्वागत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इन्वेस्ट राजस्थान सम्मेलन के दूसरे दिन यानि 9 अक्टूबर को अपनी नीतियों पर अडिग रहते हुए कहा कि सरकार सभी उद्योगपतियों का स्वागत करेगी, फिर चाहे वह अडानी ( Gautam Adani ) हों, अंबानी ( Mukesh Ambani ) हों या फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ( Jay Shah ) , क्योंकि राज्य में रोजगार और निवेश की आवश्यकता है। ताकि राजस्थान ( Rajasthan ) में विकास को और गति मिल सके। सीएम अशोक गहलोत ने इन्वेस्ट राजस्थान सम्मेलन ( Invest Rajasthan Summit) के दूसरे दिन मीडिया से बातचीत में कहा कि चाहे अडानी हों, अंबानी हों या फिर अमित शाह के बेटे जय शाह, हम सभी का स्वागत करेंगे। हम रोजगार और निवेश चाहते हैं।

भाजपा नेतृत्व को किया आगाह

मुख्यमंत्री गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को गौतम अडानी को लेकर एक मुद्दा बनाया, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मैं इसकी निंदा करता हूं। इसे मुद्दा बनाना भाजपा को महंगा पड़ेगा।

इन्वेस्ट राजस्थान सम्मेलन के पहले दिन अशोक गहलोत द्वारा उद्वोगपति गौतम अडानी की तारीफ करने के बाद शुक्रवार को भाजपा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि कहीं ये राहुल गांधी के खिलाफ बगावत तो नहीं। दरअसल, अडानी उन उद्योगपतियों में शामिल हैं जिनके नाम का जिक्र राहुल गांधी अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केवल बड़े उद्योगपतियों की मदद करने का आरोप लगाते समय करते हैं। दो दिन पहले ही राहुल गांधी ने कर्नाटक के एक किसान के 50 हजार के लोन का जिक्र करते हुए मोदी सरकार की पूंजीपति मित्र समर्थक नीतियों की आड़ में अडानी पर हमला बोला था। इस मामले में अपने रुख को और स्पष्ट करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस किसी उद्योगपति का नहीं कारपोरेट मोनोपॉली का विरोध करती है।

Next Story

विविध