Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Delhi News : दिल्ली जल बोर्ड में 20 करोड़ रुपए का घोटाला, एलजी ने अधिकारियों के खिलाफ दिए जांच के आदेश

Janjwar Desk
24 Sep 2022 1:33 PM GMT
Delhi News : दिल्ली जल बोर्ड में 20 करोड़ रुपए का घोटाला, एलजी ने अधिकारियों के खिलाफ दिए जांच के आदेश
x

Delhi News : दिल्ली जल बोर्ड में 20 करोड़ रुपए का घोटाला, एलजी ने अधिकारियों के खिलाफ दिए जांच के आदेश

Delhi News : दिल्ली जल बोर्ड ( Delhi Jal Board ) पर 20 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप लगा है, इस मामले को लेकर दिल्ली ( Delhi ) के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने चीफ सेक्रेटरी को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं...

Delhi News : दिल्ली जल बोर्ड ( Delhi Jal Board ) पर 20 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप लगा है। इस मामले को लेकर दिल्ली ( Delhi ) के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने चीफ सेक्रेटरी को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। दिल्ली एलजी ने इसको लेकर 15 दिन के अंदर रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए हैं। एलजी ने कहा है कि पैसों की हेराफेरी में शामिल अधिकारियों की पहचान हो और उनकी जवाबदेही तय की जाए।

दिल्ली जल बोर्ड पर 20 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

एलजी के इस आदेश पर दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) या दिल्ली जल बोर्ड ( Delhi Jal Board ) की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला सबसे पहले 2019 में सामने आया था। उस वक्त आरोप लगे थे कि उपभोक्ताओं से पानी के बिल के तौर पर 20 करोड़ रुपये वसूले गए लेकिन यह पैसा दिल्ली जल बोर्ड ( Delhi Jal Board ) के खाते में जमा नहीं किया गया। आरोप के मुताबिक इस घोटाले में कुछ बैंक कर्मचारी भी शामिल हैं। वहीं, एलजी विनय सक्सेना ने एफआईआर का आदेश देने के साथ ही अधिकारियों से जल्द से जल्द राशि की वसूली सुनिश्चित करने को कहा है।

दिल्ली परिवहन निगम और आबकारी नीति को लेकर भी जांच के आदेश

गौरतलब है कि इससे पहले उपराज्यपाल दिल्ली परिवहन निगम और आबकारी नीति को लेकर भी जांच के आदेश दे चुके हैं। दरअसल, दिल्ली परिवहन निगम पर 1,000 लो फ्लोर बसों की खरीद में कथित धांधली का आरोप है। जिसके लिए एलजी ने शिकायत सीबीआई को भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। एलजी ने सितंबर में ही अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal ) सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्कूलों में गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति में शिक्षकों को वेतन भुगतान में पैसों की हेराफेरी के आरोपों की विभागीय जांच के आदेश दिए थे।

Next Story

विविध