Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

'जब से केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार आयी है तब से संविधान और लोकतंत्र पर चल रहा है बुलडोजर'

Janjwar Desk
3 Jan 2023 2:16 PM GMT
जब से केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार आयी है तब से संविधान और लोकतंत्र पर चल रहा है बुलडोजर
x
सुनील मौर्य ने हाईकोर्ट के फैसले के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि आरएसएस की विचारधारा पर काम करने वाली भाजपा मनुवाद में विश्वास करती है, इसलिए वह डॉ बाबा साहब अम्बेडकर के संविधान की जगह मनु स्मृति को लागू करने पर आमादा है....

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव बिना पिछड़ा वर्ग आरक्षण के कराने के हाईकोर्ट के फैसले के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए राज्यव्यापी प्रतिवाद के तहत भाकपा (माले) ने योगी सरकार के खिलाफ प्रतिवाद किया। इस आह्वान के तहत आज 3 जनवरी को प्रयागराज में विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान जिला प्रभारी सुनील मौर्य ने हाईकोर्ट के फैसले के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि आरएसएस की विचारधारा पर काम करने वाली भाजपा मनुवाद में विश्वास करती है, इसलिए वह डॉ बाबा साहब अम्बेडकर के संविधान की जगह मनु स्मृति को लागू करने पर आमादा है।

उन्होंने कहा कहा कि पिछड़ा वर्ग आरक्षण को खत्म करना तो एक शुरुआत है। असल बात यह है कि वह दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों को सामाजिक राजनीतिक बराबरी न मिले इसके लिए आरक्षण समेत सारे रास्ते बंद कर देना चाहती है।

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार बनी है तब से संविधान और लोकतंत्र पर बुलडोजर चल रहा है। जिला कमेटी के सदस्य प्रदीप कुमार ने कहा कि मोदी योगी राज में देश सुरक्षित नहीं है इसलिए धर्मनिरपेक्ष- लोकतंत्र पसंद लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए संघर्ष तेज करें।

प्रदर्शन के दौरान निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू करने की जोरदार आवाज उठी। आज हुए प्रदर्शन में सुमित गौतम, वीरेंद्र कुमार, अनिरुद्ध, अनिरुद्ध शर्मा, सियाराम शामिल रहे।

Next Story

विविध