Top
राजनीति

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट जारी

Janjwar Desk
26 Aug 2020 8:53 AM GMT
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट जारी
x

file photo

प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त की दोपहर को एक जीवन रक्षक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तभी उनका कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव पाया गया और उसके बाद से ही उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ है...

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में चले गए हैं। वह लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल (आर एंड आर) ने बुधवार 26 अगस्त को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा कि वह पिछले 16 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद गंभीर स्थिति में हैं।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा, "माननीय श्री प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण हो गया है, जिसका इलाज जारी है। वहीं उनके गुर्दे की स्थिति कल से ठीक नहीं है।"

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण के बाद उनकी सेहत ज्यादा खराब हो गई थी। विशेषज्ञों की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है।

पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त की दोपहर को एक जीवन रक्षक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तभी उनका कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था। उसके बाद से ही उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ है।

84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी का इलाज आर्मी अस्पताल में चल रहा है। वे राजाजी मार्ग स्थित अपने आवास पर गिरने के कारण चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जम गया था और उन्हें सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हालांकि इससे पहले उनके पुत्र ने सोशल मीडिया पर खबर शेयर की थी कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। उनके बेटे अभिजीत बनर्जी ने अपने पिता प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर ट्विटर पर लिखा था, 'आप सभी की शुभकामनाएं व डाॅक्टर के प्रयास से मेरे पिता का स्वास्थ्य अब स्थिर है, उनके स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण पैरामीटर नियंत्रण में हैं। उनके स्वास्थ्य में साकारात्मक बदलाव के संकेत दिखे हैं। मैं आप सभी से यह आग्रह करता हूं कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें।'

Next Story

विविध

Share it