Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Fraud With BJP MP : साइबर ठगों ने भाजपा सांसद को लगाया 10 लाख का चूना, उनका ही फोटो दिखाकर उनकी ही कंपनी से कर दी ठगी

Janjwar Desk
12 May 2022 7:55 AM GMT
साइबर ठगों ने उड़ाए भाजपा सांसद के 10 लाख रुपये, उनका ही फोटो दिखाकर उनकी ही कंपनी से कर दी ठगी
x

साइबर ठगों ने उड़ाए भाजपा सांसद के 10 लाख रुपये, उनका ही फोटो दिखाकर उनकी ही कंपनी से कर दी ठगी

Fraud With BJP MP : बिस्टा का जन्म एक गोरखा परिवार में 3 जनवरी 1986 को हुआ था, वह मूल रूप से उत्तर पूर्वी सूब मणिपुर के रहने वाले हैं। वह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से सांसद हैं....

Fraud With BJP MP : भाजपा सांसद राजू बिस्टा (BJP MP Raju Bista) अपनी ही कंपनी में ठगी का शिकार हो गए। दरअसल जालसाजों ने उन्हीं का फोटो दिखाकर उनके खाते से दस लाख रुपये उड़ा (Fraud With BJP MP) दिए। इस मामले की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है।

जानकारी के मुताबिक राजू बिस्टा (BJP Raju Bista) सूर्या रोशनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इस फ्रॉड को अंजाम देने वालों ने उन्हीं का फोटो दिखाकर उनकी फर्म से रकम ठग ली। सूर्या फर्म के चीफ जनरल मैनेजर को किसी अनजान नंबर से वॉट्सऐप मैसेज पहुंचा था। इस संदेश में पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहा गया था।

सांसद का पर्सनल असिस्टेंट बताकर किया कॉल

इसके अलावा जिस नंबर से वॉट्सऐप से मैसेज भेजा गया उसके प्रोफाइल पर राजू बिस्टा का ही फोटो लगाया गया था। जालसाजों ने सीजीएम को चकमा देने के लिए यह पैंतरा अपनाया। यही वजह रही कि सीजीएम ने समझा कि मैसेज बिस्टा की ओर से आया है। नतीजन उन्होंने बिना किसी सवाल जवाब के पैसे ट्रांसफर कर दिए। इस मैसेज में दस लाख रुपये की डिमांग की गई थी। खबरों की मानें तो बैंक के रिलेशनप मैनेजर को भी सांसद के पर्सनल असिस्टेंट का नाम बताकर फोन कॉल किया गया था।

कौन हैं राजू बिस्टा

बिस्टा (BJP MP Raju Bista) का जन्म एक गोरखा परिवार में 3 जनवरी 1986 को हुआ था। वह मूल रूप से उत्तर पूर्वी सूब मणिपुर के रहने वाले हैं। वह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से सांसद हैं। वह इसके अलावा बीजेपी के प्रवक्ता भी हैं। 14 जुलाई 2021 को वह भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किये गए थे।

उन्होंने मणिपुर विश्वविद्यालय से जुड़े प्रेसिडेंसी कॉलेज से बीए किया है। साल 2006 में उनकी अनीता बिस्टा से शादी हुई थी जिससे उन्हें दो बेटियां हुईं। पेशे से बिस्टा कारोबारी हैं जबकि वह समाज कार्यों में भी खुद को शामिल रखते हैं।

Next Story

विविध