Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Ghulam Nabi Azad News : जम्मू कश्मीर में नई पार्टी बनाएंगे गुलाम नबी आजाद, इस्तीफे के बाद किया एलान

Janjwar Desk
26 Aug 2022 10:04 AM GMT
Ghulam Nabi Azad News : जम्मू कश्मीर में नई पार्टी बनाएंगे गुलाम नबी आजाद, इस्तीफे के बाद किया एलान
x

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद।

Ghulam Nabi Azad News : पद्मभूषण गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर में पार्टी बनाने की बात कही है, हाल ही में उन्होंने अपने समर्थकों से कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं...

Ghulam Nabi Azad News : कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद के भविष्य को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगता दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुलाम नबी आजाद जल्द ही जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी भी बना सकते हैं। फिलहाल, पार्टी के नाम और सदस्यों को लेकर जानकारी स्पष्ट नहीं हो सकी है। गुलाम नबी आजाद ने आज गुरुवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि वह काफी लंबे समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे।

जम्मू कश्मीर में नई पार्टी बनाने की अटकलें

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पद्मभूषण गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर में पार्टी बनाने की बात कही है। बता दें कि हाल ही में उन्होंने अपने समर्थकों से कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं। खास बात है कि वह इससे पहले भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाली थी।

जल्द ही नई पार्टी बनाने का कर सकते है ऐलान

गुरुवार को गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर की आवाम से कहा है कि वह अब अपने राज्य की ओर रुख कर रहे हैं। वहीं एक निजी चैनल से बातचीत में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वे जल्द ही अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे। जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक और पत्रकार हुसैन जहांगीर कहते हैं कि कश्मीर में तमाम राजनीतिक संगठनों और बड़े नेताओं के बीच में गुलाम नबी आजाद की स्वीकार्यता जितनी है, उतनी शायद ही किसी दूसरे नेता की हो।

राहुल गांधी की लीडरशिप पर उठाए सवाल

बता दें कि वरिष्ठ राजनेता ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में राहुल गांधी की लीडरशिप पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, 'दुर्भाग्य से राजनीति में राहुल गांधी की एंट्री के बाद और खासतौर से जनवरी 2013 के बाद जब आपकी तरफ से उन्होंने उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया, तो पहले मौजूदा मंथन का पूरा तंत्र उन्होंने खत्म कर दिया।' साथ ही उन्होंने सरकारी अध्यादेश फाड़ने के किस्से का भी जिक्र किया। साथ ही उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी की अपरिपक्वता का एक बड़ा उदाहरण मीडिया के सामने सरकारी अध्यादेश को फाड़ना था।

गुलाम नबी को मिला भाजपा से न्योता

गुलाम नबी आजाद को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भी न्योता मिला है। हालांकि उन्होंने अब तक इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हरियाणा की आदमपुर सीट से कांग्रेस विधायक रह चुके कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि यह कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस अपने आप ही खत्म होने और आत्मघाती मोड में है। मैं सलाह देता हूं कि राहुल गांधी अपना ईगो दूर कर दें। गुलाम नबी आजाद का भाजपा में स्वागत है। अगर पार्टी मुझसे पूछेगी, तो मैं उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए मना सकता हूं।'

Next Story

विविध