Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Hanuman Chalisa Politics : क्यों हुई नवनीत राणा और उनके पति की गिरफ्तारी, जमानत के लिए आवेदन से क्यों किया इनकार?

Janjwar Desk
24 April 2022 2:01 AM GMT
Hanuman Chalisa Politics : क्यों हुई नवनीत राणा और उनके पति की गिरफ्तारी, जमानत के लिए आवेदन से क्यों किया इनकार?
x
Hanuman Chalisa Politics : खार थाने में मिलने पहुंचे किरीट सोमैया पर भी शिवसैनिकों ने हमला बोला है।

Hanuman Chalisa Politics : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा ( Hanuman Chalisa )और लाउडस्पीकर ( Loudspeaker ) को लेकर राजनीति चरम पर है। उद्धव सरकार ( Udhav Government ) भी इस मसले पर पूरी तरह से टकराव की मूड में है। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana ) और उनके विधायक पति रवि राणा की मातोश्री ( Motoshri ) पर ऐलान को समझदारी सुलझाने के बदले प्रदेश सरकार ने अहम का मसला बनाकर राणा दंपत्ति को गिरफ्तार ( Navneet Rana Arrested ) करने का फैसला लिया। सरकार के फैसले के आधार पर खार पुलिस ने राणा दंपत्ति को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद से हनुमान चालीसा के मुद्दे पर राजनीति और तेज हो गई और उनसे थाने में मिलने पहंचु किरीट सोमैया पर भी शिवसैनिकों ने हमला बोला।

इस आधार पर हुई गिरफ्तारी

फिलहाल, खार थाना पुलिस निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और ​विधायक रवि राणा को आज अदालत के सामने पेश करेगी। खार थाना पुलिस ने राणा दंपत्ति पर अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर विद्वेष फैलाने का आरोप लगा है।

नहीं करेंगे जमानत के लिए आवेदन

दूसरी तरफ राणा दम्पति की गिरफ्तारी के बाद शिवसैनिकों ने उनके घर के बाहर पटाखे फोड़कर जश्न मनाया है। गिरफ्तारी के बाद राणे दम्पति की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि वह जमानत के लिए आवेदन नहीं करेंगे। राणा दंपत्ति ने अपनी गिरफ्तारी को गैर कानूनी बताया है।

राणा हर साल करते हैं हनुमान जयंती कार्यक्रम का आयोजन

Hanuman Chalisa Politics : निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana ) के वकील ने कहा है कि बिना किसी नोटिस के ये गिरफ्तारी की गई है। एक नोटिस कल शुक्रवार यानि 22 अप्रैल को जारी किया गया था। उसके बाद से ही सांसद के घर के बार पुलिस की मौजूदगी में शिव सैनिकों के हंगागे की वजह से उनके क्लाइंट घर से बाहर नहीं निकल सके। इसके बावजूद शनिवार को उनकी गिरफ्तारी हुई है। राणा दंपत्ति के वकील ने इस बात का भी जिक्र किया है कि हर साल नवनीत द्वारा उनके इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर पंडाल लगाया जाता रहा है। इस बार अम्रापति की जगह कालंगर में हनमान जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया। इस बात को लेकर नवनीत की गिरफ्तारी हुई है, जो गलत है।

Next Story

विविध