Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Haridwar News: 'इहलोक' से 'परलोक' तक के उद्धार का वादा कर गए अरविंद केजरीवाल

Janjwar Desk
21 Nov 2021 4:12 PM GMT
Haridwar News: इहलोक से परलोक तक के उद्धार का वादा कर गए अरविंद केजरीवाल
x

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'हरिद्वार के सियासी मजमें' में बिजली, पानी, रोजगार की गारंटी के बाद फ्री तीर्थयात्रा तक का लोगों से वायदा किया।

Haridwar News: गंगा में डुबकी लगाने के बाद भी यदि दुनियां जहान के पाप न धुले हों तो अब चिंता की कोई बात नहीं। उत्तराखंड ऐसा 'सियासी सर्फ एक्सेल' है जिसकी शरण में आते आपका उद्धार हो जाएगा। ऐसा आज हरिद्वार में दिखा भी। रविवार को उत्तराखंड दौरे पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को रिझाने के लिए इस लोक से लेकर परलोक तक संवारने के वायदा किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'हरिद्वार के सियासी मजमें' में बिजली, पानी, रोजगार की गारंटी के बाद फ्री तीर्थयात्रा तक का लोगों से वायदा किया। आसन्न विधानसभा चुनावों से उत्तराखंड में धमाकेदार राजनैतिक एंट्री की कोशिशों में जुटे आम आदमी पार्टी के मुखिया व दिल्ली के मुख्यमंत्री ने रविवार को उत्तराखंड की सियासत में तीसरी दस्तक देने के लिए हरिद्वार शहर को चुना।

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री तीसरी बार आज उत्तराखंड दौरे के तहत हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने सिडकुल स्थित एक होटल में सबसे पहले ऑटो रिक्शा चालकों से संवाद किया। फिर ऑटो रिक्शा की सवारी कर खुद को आम आदमी दर्शाने की भरपूर कोशिश की। मीडिया से मुखातिब हुए तो यहां उन्होंने ऑटो रिक्शा वालों के दर्द के चर्चे छेड़कर उत्तराखंड में आप की सरकार बनने पर दिल्ली जैसी सुविधाएं देने का वादा किया।



लोक ही नहीं, परलोक भी सुधार देंगे

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने अपनी तीसरी गारंटी के तहत इस बात की घोषणा की कि उनकी सरकार आई तो लोगों के लोक ही नहीं परलोक भी सुधर जाएंगे। कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड के बुजुर्गों को अयोध्या, अजमेर शरीफ और करतारपुर के मुफ्त दर्शन कराएगी।

वोट चैलेंज में केजरीवाल ने किसी विज्ञापन जैसा दावा किया कि जो एकबार 'आप' को वोट देता है, वह किसी और पार्टी को वोट नहीं करता। साथ ही भाजपा और कांग्रेस को स्टिंग पार्टी बताते हुए कहा कि दोनों के पास एक दूसरे के स्टिंग हैं, लेकिन सजा किसी को नहीं होती। जनता दोनों के बीच पिस रही है।

इसलिए आप तीसरे विकल्प के रूप में उत्तराखंड में आई है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर आप फ्री बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं देने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले उत्तराखंड के लोगों के लिए कंप्लीट घोषणापत्र भी जारी किया जाएगा।

हरिद्वार में प्रेसवार्ता के बाद अरविंद केजरीवाल ने परशुराम चौक से शंकर आश्रम चौक तक रोड शो किया। कुल मिलाकर सड़कों पर आप कार्यकर्ताओं के अलावा केजरीवाल को देखने वालों की भी जबरदस्त भीड़ उमड़ी। भीड़ को देखकर केजरीवाल और उनके साथ सीएम के दावेदार कर्नल अजय कोठियाल भी गदगद नजर आए।

Next Story

विविध