Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Hijab Controversy : मोदी के मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा - गफलत में न रहें विरोधी दलों के नेता

Janjwar Desk
18 Feb 2022 3:00 AM GMT
Karnataka Hijab Row : हिजाब पहनने वाली शिक्षिका की नहीं लगेगी एग्जाम ड्यूटी, कर्नाटक सरकार का फैसला
x

हिजाब पहनने वाली शिक्षिका की नहीं लगेगी एग्जाम ड्यूटी, कर्नाटक सरकार का फैसला

Hijab controversy Karnataka : अगर आपके पास संवैधानिक अधिकार हैं तो कुछ संवैधानिक कर्तव्य भी हैं। जो लोग इस गलतफहमी में हैं कि वे इस तरह के सांप्रदायिक उन्माद फैलाकर देश को बदनाम करने की कोशिश में सफल होंगे, तो यह उनकी गलतफहमी है।

Hijab controversy Karnataka : उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनावी घमासान के बीच हिजाब का मुद्दा भी चरम पर है। सियासी हित साधने में जुटे अलग-अलग दलों के नेता इस मसले पर हर रोज नया बयान दे रहे हैं। अब मोदी के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ( Mukhtar Abbas Naqvi ) ने हिजाब विवाद को हवा देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। नकवी ने कहा कि कांग्रेस ने हिजाब विवाद ( Hijab Controversy ) को हवा देने का काम किया है। इस मसले पर देशभर में गलत सूचना फैलाने का अभियान भी शुरू किया है।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि जिस तरह हिजाब के सांप्रदायिक आक्रोश के जरिए देश की संस्कृति और संविधान पर हमला किया जा रहा है, वो गलत है। विरोधी दलों के नेताओं के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अलग-अलग संगठनों को अपने-अपने राज्यों में प्रदर्शन करने की इजाजत दी जा रही है। क्या कांग्रेस मुझे बताएगी कि इस इस देश में हिजाब कहां प्रतिबंधित है। लोग सड़क पर हिजाब पहनकर घूमते हैं। हिजाब पहनकर लोग बाजार में घूमते हैं। अपने घर के चारों ओर हिजाब पहनकर घूमते हैं। हिजाब पहनकर कहीं भी जा सकते हैं। भारत की स्थिति उन देशों जैसा नहीं हैं, जहां पर हिजाब पूरी तरह से प्रतिबंधित है। नकवी ने कहा कि ऐसे संस्थान हैं, जिनका अपना ड्रेस कोड और मर्यादा है। केवल उन्हीं मर्यादाओं के पालन करने को कहा जा रहा है।

मोदी के मंत्री ने कहा कि अगर आपके पास संवैधानिक अधिकार हैं तो कुछ संवैधानिक कर्तव्य भी हैं। जो लोग इस गलतफहमी में हैं कि वे इस तरह के सांप्रदायिक उन्माद, सांप्रदाय‍िक आक्रोश और सांप्रदायिक आतंक के शो के माध्यम से देश को बदनाम करने की कोशिश में सफल होंगे, तो यह उनकी गलतफहमी है।

Hijab controversy Karnataka : बता दें कि कर्नाटक में हिजाब विवाद की शुरुआत उडुपी जिले में अक्टूबर 2021 में पीयू कॉलेज की कुछ छात्राओं की ओर से हिजाब पहनने की मांग के साथ शुरू हुई। 31 दिसंबर 2021 को 6 छात्राओं को हिजाब पहनने के कारण कॉलेज में नहीं जाने दिया गया। छात्राओं ने विरोध में कॉलेज के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। कॉलेज प्रशासन ने 19 जनवरी 2022 को छात्राओं, उनके माता-पिता और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक का कोई परिणाम नहीं निकला था। 26 जनवरी को एक बार फिर बैठक की। उसके बाद उडुपी के विधायक रघुपति भट ने कहा कि जो छात्राएं बिना हिजाब के स्कूल नहीं आ सकती हैं वो ऑनलाइन पढ़ाई करें। तीन फरवरी को पीयू कॉलेज में हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं को फिर से रोका गया। फिलहाल, इस मुद्दे पर कर्नाटक हाईकोर्ट में बहस जारी है। इस बीच विधानसभा चुनाव के बीच सियासी दलों के नेता इसका लाभ उठाने में जुटे हैं।

Next Story

विविध