Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Hijab Row in UP: हिजाब पर खुलकर सामने आईं मायावती, सुप्रीम कोर्ट से की इस बात की मांग

Janjwar Desk
11 Feb 2022 8:27 AM GMT
UP Election 2022 : आजमगढ़ में विपक्षी दलों पर बरसीं मायावती, BJP-SP और Congress पर लगाए कई आरोप
x

बीएसपी सुप्रीमो मायावती। 

Hijab Row in UP: हिजाब मामला गंभीर और संवेदनशील है। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं द्वारा हिजाब पहनने के मामले पर राजनीति और हिंसा अनुचित है।

Hijab Row in UP : कर्नाटक से चला हिजाब का विवाद अब महाराष्ट्र में फैल गया है। मालेगांव में हिजाब के समर्थन में भारी संख्या में महिलाओं के जमा होने के बाद से महाराष्ट्र पुलिस को अलर्ट पर रहने को कहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में बसपा प्रमुख मायावती ( Mayawati ) ने इसे अति गंभीर मसला बताया है। उन्होंने इस मुद्दे पर ट्विट कर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) से तत्काल दखल देने की मांग की है।

मायावती ने हिजाब पर क्या कहा

बसपा सुप्रीमो मायावती ( BSP Supremo Mayawati ) ने कर्नाटक में हिजाब मामले पर हो रही राजनीति व हिंसा को दुखद करार दिया है। उन्होंने ट्विट कर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) से मामले का संज्ञान लेने की अपील की है। हिजाब मामला गंभीर और संवेदनशील है। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं द्वारा हिजाब पहनने के मामले पर राजनीति और हिंसा अनुचित है। यह बेहद गंभीर और अतिसंवेदनशील मामला है।

बसपा प्रमुख ने कहा है कि कर्नाटक में इस मुद्दे को तूल देकर साम्प्रदायिक सौहार्द, आपसी भाईचारा व सद्भावना को आघात पहुंचाया जा रहा है। यह दुःखद है। माननीय सुप्रीम कोर्ट अगर इसका समय पर संज्ञान ले तो बेहतर होगा।

उन्नाव घटना के खिलाफ कार्रवाई करे सरकार

इसके अलावा उन्होंने उन्नाव में सपा नेता के खेत में दलित युवती का शव पाए जाने को उन्होंने दुखद करार देते हुए सरकार से कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद हुआ है। परिवार वाले पहले से ही उसके अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक कर रहे थे।

Next Story

विविध