Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Kanpur Violence News : नूपुर शर्मा के निलंबन पर मायावती ने BJP पर उठाए सवाल, बोलीं - सस्पेंड के बजाए भेजना चाहिए जेल

Janjwar Desk
6 Jun 2022 9:30 AM GMT
Kanpur Violence News : नूपुर शर्मा के निलंबन पर मायावती ने BJP पर उठाए सवाल, बोलीं - ससपेंड के बजाए भेजना चाहिए जेल
x

Kanpur Violence News : नूपुर शर्मा के निलंबन पर मायावती ने BJP पर उठाए सवाल, बोलीं - ससपेंड के बजाए भेजना चाहिए जेल

Kanpur Violence News : बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्विटर पर भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए लिखा कि देश में सभी धर्मों का सम्मान जरूरी, किसी भी धर्म के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल उचित नहीं...

Kanpur Violence News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में भड़की हिंसा पर लगातार विरोधी पार्टियां सत्ता रूढ़ पार्टी यानी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमलावर है। भाजपा की प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद पर किए गए विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी ने उनके बयान से किनारा करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। वहीं इसके बाद अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने नूपुर शर्मा के बयान पर बीजेपी को घेरा है। साथ ही उन्होंने कहा है कि बीजेपी को ऐसे लोगों को निलंबित नहीं बल्कि जेल भेजना चाहिए।

देश में सभी धर्मों का सम्मान जरुरी

बता दें कि आज सोमवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्विटर पर भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए लिखा कि 'देश में सभी धर्मों का सम्मान जरूरी। किसी भी धर्म के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल उचित नहीं। इस मामले में बीजेपी को भी अपने लोगों पर सख्ती से शिकंजा कसना चाहिए। केवल उनको सस्पेंड व निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख्त कानूनों के तहत जेल भेजना चाहिए।'

कानपूर हिंसा की तह तक जाना जरुरी

वहीं मायावती ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में लिखा कि 'इतना ही नहीं बल्कि कानपुर में अभी हाल ही में जो हिंसा हुई है, उसकी तह तक जाना बहुत जरूरी। साथ ही, इस हिंसा के विरुद्ध हो रही पुलिस कार्रवाईयों में निर्दोष लोगों को परेशान ना किया जाए, बीएसपी की यह भी मांग।'

बीजेपी प्रवक्ता के बयान के बाद भड़की थी हिंसा

दरअसल , बीजेपी नेता नुपुर शर्मा के बयान पर कानपुर में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। हिंसा के उग्र रूप लेने पर पुलिस को काबू पाने में काफी समय लग गया। पत्थरबाजी में पुलिस समेत दर्जनों लोग जख्मी हो गए। हालांकि पुलिस ने मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूरे मामले में तह तक जाकर जांच पड़ताल कर रही है। वहीे बीजेपी ने भी पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने पर नुपुर को सस्पेंड कर दिया है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध