Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Karnataka Contractor Suicide Case Updates : दबाव के आगे झुके ईश्वरप्पा, आज शाम मंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा

Janjwar Desk
15 April 2022 10:01 AM GMT
Karnataka Contractor Suicide Case Updates : दबाव के आगे झुके ईश्वरप्पा, आज शाम मंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा
x

कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा - मुस्लिम गुंडों ने हर्षा को मौत के घाट उतारा। 

Karnataka Contractor Suicide Case Updates : ठेकेदार सुसाइड में नाम आने के बाद मंत्री केएस ईश्वरप्पा आज शाम अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

Karnataka Contractor Suicide Case Updates : कर्नाटक में ठेकेदार संतोष पाटिल सुसाइड केस ( Contractor Santosh Patil Suicide Case ) को लेकर सियासी बवाल जारी है। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ( Congress ) पंचायती राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा ( KS Eshwarappa ) के इस्तीफे से कम पर पीछे हटने को तैयार नहीं है। इस बीच खबर यह हे कि आज शाम को मंत्री केएस ईश्वरप्पा इस्तीफा दे सकते हैं। इस्तीफा देने से पहले वो सीएम बसवराज बोम्मई ( CM Basavraj Bommai ) से मुलाकात करेंगे। इस बात की पुष्टि खुद कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने की है।

कांग्रेस इस्तीफे से कम पर पीछे हटने को तैयार नहीं

कर्नाटक के ठेकेदार संतोष पाटिल ( Contractor Santosh Patil ) की कथित आत्महत्या के बाद विपक्षी दल कांग्रेस ईश्वरप्पा ( KS Eshwarappa ) के इस्तीफे की मांग की जिद्द पर अड़ी है। कांग्रेस की ओर से इस मुद्दे पर लगातार प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस का आरोप है कि सुसाइट नोट में ठेकेदार संतोष पाटिल ने सीधे तौर पर आत्महत्या के लिए ईश्वरप्पा को जिम्मेदार ठहराया है। पाटिल ने मंत्री केएस ईश्वरप्पा पर 40 फीसदी कमीशन मांगने का आरोप भी लगाया था। आरोप लगाने के बाद उसने खुदकुशी कर ली थी।

संतोष पाटिल ने 40% कमीशन मांगने का लगाया था आरोप

ठेकेदार संतोष पाटिल ने ईश्वरप्पा पर ठेका देने के बदले कमीशन मांगने का सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कथित तौर पर पीएम मोदी को भी पत्र लिखा था। मंत्री ईश्वरप्पा उनसे 4 करोड़ के ठेके के बदले 40 प्रतिशत कमीशन मांग रहे हैं। हालांकि, संतोष पाटिल के इन आरोपों को मंत्री ने सिरे से खारिज कर दिया था।

इस मसले पर राजनीति न करे विपक्ष

Karnataka Contractor Suicide Case Updates : इस मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ( CM Basavraj Bommai ) ने यह कहकर मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई से इनकार कर दिया था कि पहले प्रारम्भिक जांच पूरी हो जाए, तब कोई कदम उठाएंगे लेकिन सरकार को संकट में घिरते देख ईश्वरप्पा ने गुरुवार को खुद ही कह दिया था कि मैंने इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है। ईश्वरप्पा के इस्तीफे की सीएम बोम्मई ने भी पुष्टि कर दी है। बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष को इस मामले में राजनीति करने को कोई जरूरत नहीं है। विपक्षी दल खुद ही जांच अधिकारी या जज न बने।

Next Story

विविध