Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

KCR News : 'मुफ्त कहकर कल्याणकारी योजनाओं का अपमान कर रही है सरकार', केसीआर ने केंद्र पर साधा निशाना

Janjwar Desk
15 Aug 2022 1:44 PM GMT
राष्ट्रीय पार्टी के दर्जे के लिए पूरे देश में चुनाव लडेगी टीआरएस, नाम बदलकर हुआ बीआरएस
x

राष्ट्रीय पार्टी के दर्जे के लिए पूरे देश में चुनाव लडेगी टीआरएस, नाम बदलकर हुआ बीआरएस

KCR News : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मुफ्त योजनाओं को लेकर आज सोमवार को केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है....

KCR News : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मुफ्त योजनाओं को लेकर आज सोमवार को केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है। चंद्रशेखर राव ने आरोप लगाया है कि सरकार मुफ्त कहकर कल्याणकारी योजनाओं का अपमान कर रही है।

एनडीए सरकार राज्यों को आर्थिक रूप से कर रही है कमजोर

बता दें कि सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख राव ने एनडीए सरकार पर आरोप लगाया कि वह संघीय मूल्यों को नुकसान पहुंचा रही है और राज्यों को आर्थिक रूप से कमजोर कर रही है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार शक्तियों को केंद्रीकृत कर रही है।

उत्पादों पर टैक्स लगाने पर भड़के केसीआर

साथ ही केसीआर ने केंद्र पर दूध और कब्रिस्तानों के निर्माण सहित विभिन्न उत्पादों पर टैक्स लगाकर गरीब और मध्यम वर्ग पर भारी बोझ डालने का आरोप लगाया।

लोगों का कल्याण सरकारों की प्राथमिक जिम्मेदारी

बता दें कि मुफ्त ऑफरों को लेकर खड़े विवाद पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों का कल्याण सरकारों की प्राथमिक जिम्मेदारी है। उन्होंने केंद्र उस जिम्मेदारी को ठीक से पूरा न करने के लिए दोषी है। उन्होंने कहा कि केंद्र मुफ्त कहकर कल्याणकारी योजनाओं का अपमान कर रहा है।

राज्य को मिलता है केवल 29.6 फीसदी राजस्व में हिस्सा

साथ ही केसीआर ने कहा कि राज्यों को केंद्र सरकार द्वारा इकट्ठा किए गए टैक्स के माध्यम से अर्जित राजस्व में 41 फीसदी हिस्सा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र 41 फीसदी के मुकाबले केवल 29.6 फीसदी हिस्सा देकर राज्यों के साथ अन्याय कर रहा है।

केंद्र सरकार शक्तियों की केंद्रीयकरण में है लिप्त

केसीआर ने दावा किया कि केंद्र सरकार जो सहकारी संघवाद के आदर्शों की बात करती है, वह वास्तव में शक्तियों के केंद्रीकरण में लिप्त है। साथ कनेक्सकहा, दिल्ली की वर्तमान केंद्र सरकार संघीय मूल्यों को चोट पहुंचा रही है। केंद्र उन साजिशों में शामिल है जो राज्यों को आर्थिक रूप से कमजोर करते हैं। उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस शाखा पर बैठे हैं, उसे काट रहे हैं

Next Story

विविध