Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

KCR : 'अनर्गल कहा तो जबान काट देंगे', तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की भाजपा नेताओं को चेतावनी

Janjwar Desk
8 Nov 2021 8:11 AM GMT
KCR : अनर्गल कहा तो जबान काट देंगे, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की भाजपा नेताओं को चेतावनी
x

(तस्वीरों में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव)

KCR : केंद्र कह रहा है कि वह धान की फसल नहीं खरीदेगा और राज्य में भाजपा कह रही है कि वह खरीदेगी। ओछी बातों से बचें।

KCR : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने रविवार 7 नवंबर को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय (Bandi Sanjay) पर जमकर बरस पड़े। राज्य के किसानों से धान की फसल खरीद के वादे को धोखा बताते हुए राव ने भाजपा (BJP) नेताओं को यहां तक कह दिया कि ओछी बातें करने से परहेज करें नहीं तो उनकी जबान काट देंगे।

मुख्यमंत्री राव (K. Chandrashekhar Rao) ने कहा कि केंद्र सरकार यह साफ कर चुकी है कि वह धान की फसल नहीं खरीदने जा रही और कृषि मंत्री ने भी किसानों (Farmers) से दूसरी फसल का विकल्प चुनने को कहा है।

उन्होंने आगे कहा, मैं सीधे संबंधित केंद्रीय मंत्री से मिला और उनसे किसानों से खरीदे हुए उबले चावल लेने को कहा। वह निर्णय लेकर मुझे बताएंगे लेकिन अभी तक मुझे कोई जवाब नहीं मिला। तेलंगाना राज्य (Telangana) में पहले से ही पिछले साल से लगभग पांच लाख टन धान पड़ा है। केंद्र इसे नहीं खरीद रहा है।

उन्होंने भाजपा नेताओं को चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि केंद्र कह रहा है कि वह धान की फसल नहीं खरीदेगा और राज्य में भाजपा कह रही है कि वह खरीदेगी। ओछी बातों से बचें। अगर हमारे बारे में अनर्गल कहा तो हम आपकी जबान काट देंगे।

केसीआर ने कहा, संजय ने कहा कि वह मुझे जेल भेज देंगे। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि मुझे छूकर दिखाएं। उन्होंने किसानों के मुद्दे को लेकर कहा कि वह केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों के साथ हैं।

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से पेट्रोल और डीजल (Petrol And Diesel Price Hike) पर लगने वाले सेस को भी वापस लेने को कहा। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल के दाम पर केंद्र सरकार झूठ बोल रही है। साल 2014 में क्रूड ऑयल की कीमत 105 डॉलर थी और यह अब घटकर 83 डॉलर रह गई है। भाजपा (BJP) जनता से झूठ बोल रही है कि विदेशों में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।

भाजपा पर जुबानी हमला करते हुए केसीआर ने सवाल कियाकि पिछले सात सालों में भाजपा ने क्या किया है। उन्होंने दावा किया, भारत की जीडीपी (प्रति व्यक्ति) बाग्लादेश, पाकिस्तान से कम है और केंद्र ने अनावश्यक रूप से करों में वृद्धि की है। केसीआर ने पूछा, क्या आपने देश के हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये दिए या आपने दो करोड़ नौकरियां दीं?

केसीआर ने यह भी कहा कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में हम पर हमला किया लेकिन केंद्र ने कोई कार्रवाई नहीं की। हम यह सोचकर अबतक चुप थे कि कुत्तों को भौंकने देना बेहतर है लेकिन अब हम चुप नहीं रहेंगे। कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Next Story

विविध